Yogi ने बद्रीनाथ में किया पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 02:46:02 PM
Yogi lays foundation stone of tourist accommodation in Badrinath

लखनऊ। उत्तराखंड के दौरे पर गये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किये और पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री योगी सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे और भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किये और पूजन किया। बाद में उन्होने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत के साथ पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास और भूमि पूजन किया। इस मौके पर प्रदेश के पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा नीलकंठ तिवारी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिह मौजूद थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नीति आयोग के सलाहकार आलोक कुमार की पुस्तक 'हेल्थ’ का विमोचन किया। पुस्तक मे कोरोना नियंत्रण के लिये विश्व स्वास्थ्य संगठन द्बारा उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की तारीफ का जिक्र है। श्री योगी और श्री रावत उत्तराखंड के सबसे बड़े बॉर्डर का इलाका और देश का आखरी गांव माड़ा पहुंचे जहां उन्होने आइटीबीपी के जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसलाफजाई की।

गौरतलब है कि श्री योगी ने रविवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की थी। शीत ऋतु में केदारनाथ मंदिर के कपाट सोमवार भोर बंद कर दिये गये थे। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.