Yogi ने कहा- सरकार पुलिस के साथ खड़ी

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Oct 2020 05:30:01 PM
Yogi said- Government stands with police

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस वालों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि सरकार हमेशा पुलिस के साथ खड़ी है । मुख्यमंत्री ने कहा कि 2०19-2० में उत्तर प्रदेश पुलिस के नौ जवान शहीद हुए हैं। शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि 26 करोड़ रुपये 122 शहीदों के परिजनों को दिए गये हैं ।

उन्होंने कहा कि कानपुर के बिकरु कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 5० लाख की जगह एक करोड़ रुपये दिए गए। मनोबल बढ़ाने के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त को विभिन्न पदक दिए गए। उन्होंने पुलिस के लिए सरकार की ओर से किए गए कामों को गिनाया और कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है। उनके कार्यकाल में 125 बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं, जबकि 26०7 घायल हुए हैं। सभी अपराधी जेल में हैं या मारे गए हैं। उन्होंने पुलिस बल द्बारा किए गए काम की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि कोविड 19 से निपटने में पुलिस ने अहम भूमिका निभाई।मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस की महिला बटालियन के लिए 3687 पद सृजित किए गए हैं। पिछले 17 अक्तूबर से मिशन शक्ति चलाया जा रहा है।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.