पांच दिन तक गोरखपुर में रहेंगे योगी

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2019 12:42:20 PM
Yogis will stay in Gorakhpur for five days

लखनऊ। गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच अक्टूबर से लगातार पांच दिन तक अब गोरखपुर में ही रहेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में मोरारी बापू की कथा का शुभारंभ करेंगे।

 इसके साथ ही वह अगले पांच दिन तक गोरखनाथ मंदिर में रहेंगे। बुधवार की सुबह वे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। मंदिर प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पांच दिन तक मंदिर में निवास करेंगे। इस बीच वह अष्टमी को महानिशा की पूजा करेंगे। नवमी के दिन कन्या पूजन एवं भोज का कार्यक्रम होगा। कुंवारी कन्याओं का पूजन करने के साथ उन्हें भोज करायेंगे और दक्षिणा देकर विदा करेंगे।

दशमी के दिन सुबह पहले तिलक की रस्म होगी जिसमें भक्त उन्हें तिलक लगाते हैं और वे भक्तों को तिलक लगाते हैं। उसके बाद शाम को मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकलेगी जो मानसरोवर मंदिर जाएगी। वहां भगवान शिव का दर्शन करने के बाद योगी आदित्यनाथ रामलीला मैदान में भगवान राम राज्याभिषेक करेंगे। फिर उनका जुलूस मंदिर आएगा जहां पर सहभोज होगा। अगले दिन वह लखनऊ वापस आ जायेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.