Vikram Gokhale की 5 सुपरहिट फ़िल्में, जिहे आप देखना पसंद करेंगे

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2022 03:35:06 PM
5 superhit films of Vikram Gokhale, which you would love to watch

विक्रम गोखले, एक प्रसिद्ध मराठी और हिंदी एक्टर , जिन्हें मिशन मंगल और अग्निपथ जैसी फ़िल्मों और विरुद्ध और संजीवनी जैसे कई टेलीविज़न शो में एक्टिंग के लिए जाना जाता है। 26 नवंबर को पुणे के हॉस्पिटल में निधन हो गया। लंबी बीमारी के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था। गोखले ने 1971 में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म परवाना से अपनी शुरुआत की। आइए देखते है उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्मों में दिखाई गई हैं।   

1. अग्निपथ

 
अग्निपथ में, अमिताभ बच्चन ने लीड रोल प्ले किया ,दिवंगत एक्टर ने पुलिस आयुक्त एम.एस. गायतोंडे का रोल प्ले किया।  


2. हम दिल दे चुके सनम


 1999 में हम दिल दे चुके सनम में उन्होंने पंडित दरबार का रोल प्ले किया , जो अपनी बेटी नंदिनी (ऐश्वर्या राय) को समीर (सलमान खान) के साथ शादी के बंधन में बंधने की अनुमति नहीं देता है और इसके बजाय वनराज (अजय देवगन) के साथ उसकी शादी तय करता है।

3. भूल भुलैया
 
विक्रम गोखले ने 2007 में अक्षय कुमार, विद्या बालन, शाइनी आहूजा, अमीषा पटेल, और परेश रावल द्वारा निर्देशित हॉरर-कॉमेडी भूल भुलैया में आचार्य यज्ञप्रकाश भारती का  रोल प्ले लिया।  

4. तुम बिन
 
2001 में अनुभव सिन्हा के संगीतमय रोमांटिक नाटक तुम बिन में, गोखले ने राकेश बापट के चरित्र अमर शाह के पिता गिरधारी शाह का रोल प्ले लिया , जिनकी आकस्मिक मृत्यु बाकी कथानक का आधार बनती है।

5. मिशन मंगल
 
भारत के सफल मंगलयान मिशन के आधार पर, अनुभवी एक्टर ने अक्षय कुमार और कई एक्ट्रेसेस के नेतृत्व वाली 2019 की फिल्म में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के निदेशक श्रीकांत भोसलेका रोल प्ले किया।   
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.