अभिनेत्री यौन शोषण मामला : पीड़िता ने केरल के मुख्यमंत्री विजयन से मुलाकात की

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 04:03:38 PM
Actress sexual abuse case: Victim meets Kerala CM Vijayan

तिरुवनंतपुरम।  केरल में 2017 के यौन उत्पीड़न मामले की पीड़ित अभिनेत्री ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से उनके कार्यालय में मुलाकात की और इस मामले को लेकर अपनी चिताओं से उन्हें अवगत कराया।


मुख्यमंत्री ने अभिनेत्री को इस मामले में पूरा समर्थन देने और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।
यहां सचिवालय परिसर में मुख्यमंत्री के कक्ष में 15 मिनट तक चली मुलाकात के बाद पीड़िता ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले को लेकर विजयन के ''सकारात्मक रुख’’ से पूरी तरह संतुष्ट हैं।
पांच साल बाद ऐसा पहली बार है जब अभिनेत्री ने मीडिया को संबोधित किया और इस मामले पर खुल कर बात की।


मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक पीड़िता ने जांच के संबंध में चिता व्यक्त की और विजयन ने अभिनेत्री को मामले में अब तक उनकी सरकार द्बारा उठाए गए कदमों के बारे में बताया।
मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक विजयन ने पीड़िता से कहा, ''सरकार हमेशा से ही पीड़िता के साथ खड़ी रही है और यह समर्थन आगे भी जारी रहेगा।’’


विजयन ने कहा कि ऐसे मामलों में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे दोषी की पृष्ठभूमि कुछ भी हो। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक पीड़िता ने बैठक के दौरान सूचित किया कि उसने हाल में जांच में कथित राजनीतिक हस्तक्षेप की चिताओं का हवाला देते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि पीड़िता ने ऐसा सरकार की ओर से किसी भी चूक के कारण नहीं, बल्कि जांच के लिए और समय प्राप्त करने और कुछ मामलों में न्यायपालिका से अनुकूल आदेश की उम्मीद को लेकर ऐसा किया था।


पीड़ित अभिनेत्री ने समर्थन देने के लिए सरकार और मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया। पीड़िता से मुलाकात के बाद विजयन ने राज्य के पुलिस महानिदेशक और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध शाखा) को अपने कक्ष में बुलाया और पीड़िता द्बारा उठाए गए मुद्दों और इस मामले में चल रही जांच को और अधिक मजबूत करने के लिए निर्देश दिए।


पीड़िता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह इस मामले में उनका साथ देंगे। पीड़ित अभिनेत्री ने कहा, ''मुख्यमंत्री ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को लेकर मेरा साथ देंगे। इसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे उनकी बातों पर पूरा भरोसा है। मुख्यमंत्री द्बारा मुझे दिए गए आश्वासन से मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने मुझे हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया है। सरकार मामले की जांच कर रही है।’’
इस बैठक में पीड़िता के साथ डबिग कलाकार भाग्यलक्ष्मी भी थीं। अभिनेत्री ने कुछ मांगों को सूचीबद्ध करते हुए मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा।


इस बीच, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने कहा कि पीड़िता क ांग्रेस पार्टी और पार्टी के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के लिए एक बेटी की तरह है, जो न्याय की लड़ाई के दौरान हमेशा उनके साथ खड़ी रही है।


क ांग्रेस नेता ने कहा, ''हमारी मांग उन परिस्थितियों की जांच करने की है जिसने पीड़िता को एक शिकायत के साथ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर किया। उसने अदालत के समक्ष एक गंभीर आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ मोर्चे के कुछ प्रमुख लोग मामले को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।’’
मुख्यमंत्री के साथ पीड़िता की यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब अभिनेत्री ने केरल उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर मामले में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की सरकार द्बारा राजनीतिक हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। मामले में अभिनेता दिलीप भी एक आरोपी हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.