Brahmastra: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 12:28:34 PM
Alia Bhatt and Ranbir Kapoor starrer Brahmastra becomes the first Bollywood film to top the worldwide box office

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर ब्रह्मास्त्र दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस चार्ट पर विकेट में टॉप पर रहने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। अयान मुखर्जी का निर्देशन दक्षिण के सुपरस्टार थलपति विजय स्टारर मास्टर और एसएस राजामौली द्वारा जूनियर एनटीआर और राम चरण स्टारर आरआरआर द्वारा यह उपलब्धि हासिल करने के बाद केवल तीसरी भारतीय फिल्म है।

 ब्रह्मास्त्र ने दुनिया भर में अनुमानित $26.50 मिलियन (210 करोड़ रुपये) की कमाई की - भारत में $1.8 मिलियन, उत्तरी अमेरिका में $4.50 मिलियन और अन्य देशों से $4 मिलियन। ब्रह्मास्त्र के विश्वव्यापी आंकड़े एशियाई फिल्मों गिव मी फाइव से अधिक हैं। जिसने $ 21.50 मिलियन और कोरियाई फिल्म गोपनीय असाइनमेंट 2: इंटरनेशनल ने $ 19.50 मिलियन की कमाई की।

9 सितंबर से 11 सितंबर 2022 तक वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष दस फिल्में इस प्रकार हैं:
- ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिव - $26.50 मिलियन
- गिव मी फाइव - $21.50 मिलियन
- कॉन्फिडेण्टैल  असाइनमेंट 2: इंटरनेशनल - $19.50 मिलियन
- बारबेरियन - $10.50 मिलियन
- बुलेट ट्रेन - $8.95 मिलियन
- मिनियन्स: द राइज़ ऑफ़ ग्रू - $7.45 मिलियन
- टॉप गन: मेवरिक - $7 मिलियन
- सुपर पेट्स की डीसी लीग - $5.50 मिलियन
- न्यू गॉर्ड: यांग जियान - $5.25 मिलियन
- हीरो - $5 मिलियन

निर्माताओं के अनुसार, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा ने रिलीज के पहले दो दिनों में दुनिया भर में सकल बॉक्स ऑफिस में 160 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था। 9 सितंबर को रिलीज़ हुई रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन अभिनीत बड़े बजट के फंतासी साहसिक महाकाव्य ने अपने शुरुआती दिन में 75 करोड़ रुपये एकत्र किए थे।

प्रोडक्शन बैनर स्टार स्टूडियोज और धर्मा प्रोडक्शंस के अनुसार, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा के दूसरे दिन के आंकड़े 85 करोड़ रुपये रहे। जिससे कुल कलेक्शन 160 करोड़ रुपये हो गया। अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित यह फिल्म कथित तौर पर 410 करोड़ रुपये से अधिक के बड़े बजट पर बनाई गई है। यह फिल्म वर्तमान में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में 2डी, 3डी और आईमैक्स 3डी में सिनेमाघरों में उपलब्ध है, जिसमें मौनी रॉय और नागार्जुन  भी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.