आशुतोष राणा ने ठुकराया फिल्मों में काम करने का ऑफर

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 12:32:48 PM
Ashutosh Rana turned down job offer to work in films

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेता आशुतोष राणा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं यानि आज ही के दिन यानी 10 नवंबर 1967 को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में उनका जन्म हुआ था. आशुतोष राणा ने आज 54 साल पूरे कर लिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आशुतोष राणा अपने नेगेटिव किरदार के लिए जाने जाते हैं. इतना ही नहीं आशुतोष राणा हमेशा से ही अपनी एक्टिंग को लेकर शहर में चर्चा में रहे हैं। तो आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं...

 

 

आशुतोष राणा एनएसडी के छात्र थे। एलएलबी की पढ़ाई करने के बाद वह वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे। लेकिन आशुतोष राणा को पढ़ाई के बाद एनएसडी में नौकरी का प्रस्ताव भी मिला लेकिन उन्होंने इसे ठुकराकर फिल्म उद्योग में शामिल होने का फैसला किया। आशुतोष राणा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल से की थी। आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत 1995 में शुरू हुए शो स्वाभिमान से की थी। जिसके बाद उन्होंने 1996 में अपना फिल्मी डेब्यू किया।


 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1996 में उनकी फिल्म 'संशोधन' रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने एक क्लर्क की भूमिका निभाई थी. जिसके बाद वह तमन्ना और कृष्णा अर्जुन फिल्म में नजर आए लेकिन फिल्म में उनकी पहचान अभी बाकी है, फिर उन्हें 1998 की फिल्म दुश्मन से अच्छी पहचान मिली। आशुतोष ने 18 साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका शहाणे से शादी की थी। दोनों ने एक दूसरे को करीब ढाई साल तक डेट किया। उस समय रेणुका का तलाक हो गया था। आशुतोष ने न केवल हिंदी बल्कि बंगाली, मराठी, तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने तेलुगु में लगभग 14, मराठी में 2, कन्नड़ में 2 और तमिल में लगभग 6 फिल्मों में अभिनय किया है।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.