Birthday special: इस शर्त के कारण बबीता ने कह दिया था फिल्मों को अलविदा

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Apr 2021 09:56:09 AM
Babita's birthday today

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड में 70-80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री बबीता का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 20 अप्रैल 1947 को पाकिस्तान में एक सिंधी परिवार में हुआ था। भारत-पाक बंटवारे के बाद बबीता का परिवार भारत आ गया था।  आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पता हो।  

बॉलीवुड के शौमेन राजकपूर के बेटे रणधीर कपूर का बबीता पर दिल आ गया था।  1971 में रिलीज हुई फिल्म कल आज और कल के दौरान रणधीर कपूर की दोस्ती बबीता से हो गई थी। इसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। हालांकि दोनों को आपस में शादी करने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। 

बबीता को रणधीर कपूर से शादी करने के लिए कपूर परिवार की एक शर्त माननी पड़ी थी। कपूर परिवार ने रणधीर के सामने शर्त रखी की अगर वो शादी करते हैं तो बबीता को अपना फिल्मी करियर छोडऩा होगा। बबीता ने रणधीर से शादी करने के लिए इस शर्त को मान कर फिल्मों को अलविदा कह दिया। बबीता केवल 19 फिल्मों में ही अपने अभिनय का जलवा दिखा सकी थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.