Birthday Special : अमिताभ बच्चन ने दी है ये बेस्ट फिल्में , जिन्हे आप बार-बार देखना पसंद करंगे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Oct 2022 12:54:16 PM
Birthday Special : Amitabh Bachchan has given these best movies, which you will like to watch again and again

वल्ड फेमस एक्टर अमिताभ बच्चन  का आज जन्मदिन है ,वे आज 80 साल के हो गए है। अमिताभ अपने बेहतरीन किरदार से सबके दिलो में राज कर रहे है। उन्होंने कई सुपरहिट,ब्लॉक बास्टर फिल्में दी है। आज हम आपको  अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताएंगे। आइए जानते है। 

शोले


आइकोनिक क्लासिक फिल्म `शोले` सभी उम्र के लोगो को पसंद है। धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया भादुड़ी, अमजद खान, संजीव कुमार और अमिताभ बच्चन  की  यह 1970 के दशक की हिट फिल्म थी। कुख्यात डकैत गब्बर सिंह को पकड़ने के लिए जय और वीरू नाम के दो बदमाशों को एक पुलिस अधिकारी काम पर रखता है।
 
दीवार


अमिताभ बच्चन की सर्वश्रेष्ठ कृतियों में से एक शानदार फिल्म 'दीवार' है, जो दर्शकों बहुत पसंद आती है । 1975 की फिल्म दो भाइयों की कहानी पर आधारित है, जो बच्चों एक कानून का पालन करने वाला नागरिक और दूसरा अपराधी। अपनी माँ के लिए उनका बिना शर्त स्नेह ही उनमें एक समानता है।

ज़ंजीर


जनता का मनोरंजन करने के साथ-साथ 1973 की फिल्म `जंजीर` ने हिंदी सिनेमा में एक चलन को भी जन्म दिया। आम आदमी न्याय के लिए बिग बी की तलाश ने दर्शकों को प्रभावित किया, जो सरकार और संस्थानों में भ्रष्टाचार से विराम चाहते हैं। इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था। जया बच्चन, बिग बी की पत्नी, प्राण, अजीत खान और बिंदु ने भी रोल किया।

कुली


फिल्म `कुली` में अमिताभ बच्चन ने एक रेलवे कुली का रोल प्ले किया।  फिल्म के लिए एक फाइट सीक्वेंस को करते समय बिग बी के साथ एक दुर्घटना हो गई थी।  यह उनके करियर के लिए एक जबरदस्त फिल्म थी, लेकिन यह उनके स्वास्थ्य के लिए एक भयानक क्षण था। इसमें अमिताभ को एक बिजनेसमैन के खिलाफ लड़ते हुए कुलियों के अधिकारों की रक्षा करते हुए दिखाया गया है।

 अग्निपथ


`अग्निपथ` में अमिताभ बच्चन ने विजय दीनानाथ चौहान का रोल प्ले किया था।  डकैत कांचा चीना द्वारा बाद में मारे जाने के बाद विजय दीनानाथ चौहान ने अपने पिता को खो दिया। डैनी डेन्जोंगपा, मिथुन चक्रवर्ती, माधवी, नीलम कोठारी, रोहिणी हट्टंगडी और अन्य ने एक्टिंग की है। अपने पिता की मौत का बदला लेने का प्रयास करते हुए भयावह कथानक विजय का अनुसरण करता है।

 पीकू


शूजित सिरकर ने अपने बूढ़े पिता के साथ एक बेटी के रिश्ते के बारे में एक विचित्र कॉमेडी, जिसका स्वभाव सभी को पागल कर देता है, शूजित सिरकर ने फिल्म का निर्देशन किया। फिल्म में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और दिवंगत इरफान खान ने लीड रोल प्ले किया था ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.