Birthday Special : आशा भोंसले गायिका होने के साथ है बेहतरीन कुक

Samachar Jagat | Thursday, 08 Sep 2022 02:40:52 PM
Birthday Special: Asha Bhosle is a great cook along with being a singer

आशा भोसले उन नामों में से एक हैं जिन्हें किसी बड़े परिचय की आवश्यकता नहीं है हर कोई आशा भोसले को जानता है और उनकी सुरीली आवाज का दीवना है। जब वह गाती हैं तो लोगों को हैरान कर देती हैं। आशा भोंसले न केवल एक बेहतरीन गायिका हैं, बल्कि उनके हाथों में जादू है कि जो उनका खाना खाता है, वह कभी नहीं भूलता। 8 सितंबर 1933 को सांगली में जन्मी आशा एक पार्श्व गायिका, उद्यमी और अभिनेत्री भी हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि वह एक शानदार कुक भी हैं।


 
हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की बहन आशा भोंसले  ने अपने  जीवन में काफी उतार-चढ़ाव किए । उनका बचपन खुश नहीं था। गायिका के तौर पर आशा के लिए अपनी जगह बनाना आसान नहीं रहा है। आज हम आपको बातएंगे उनके जन्मदिन पर गायन के अलावा उनके अन्य हुनर ​​के बारे में।

आशा ताई की लाइफ के किस्से तो हम सभी ने सुने होंगे, लेकिन उनके कुकिंग के शौक के बारे में कम ही चर्चा होती है।

आशा भोंसले का प्लान 'बी'


आशा भोंसले की आवाज जितनी प्यारी है, उनका हाथ का बना खाना भी कम नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसाए आशा ताई को कुकिंग का बहुत शौक है कई सेलेब्स को उनके हाथ से बने कढाई मीट और बिरयानी  बहुत पसंद है।  एक इंटरव्यू में दिग्गज गायिका ने खुद बताया था कि अगर वो सिंगर नहीं होतीं तो वे कुक जरूर होतीं। आशा भोसले ने गायन में दादा साहब फाल्के, पद्म विभूषण जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। 

आशा भोंसले की रेस्टोरेंट चेन


आशा भोसले रेस्टोरेंट की एक चेन की मालकिन हैं। मशहूर गायिका 'आशा' के नाम से दुबई और कुवैत में रेस्टोरेंट चलाती हैं। इसके अलावा उनके अबू धाबी, दोहा, बहरीन में भी रेस्टोरेंट हैं। इन रेस्टोरेंट में खास तौर पर भारतीय खाना परोसा जाता है।  अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त रसोइया रसेल स्कॉट ने यूके के लिए आशा ब्रांड के अधिकार खरीदे। इसके तहत 'आशा' नाम से करीब 40 रेस्टोरेंट खोलने का प्लान है।

आशा भोंसले की निजी जिंदगी


आशा भोसले की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी लाइफ में दो शादियां की हैं। पहली शादी लता मंगेशकर के पीए गणपत राव से हुई थी। सिंगर का पूरा परिवार इस शादी के खिलाफ था, लेकिन उनकी जिद पर आशा ने गणपत से शादी कर ली, जो उनसे दोगुनी उम्र के व्यक्ति थे। वे दो बेटे और एक बेटी को एक साथ शेयर करती है। इसके बाद उन्होंने मशहूर संगीतकार आरडी बर्मन से शादी की। बर्मन आशा से 6 साल छोटे थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.