happy birthday Karthik aryan: कम वक़्त में बॉलीवुड में बनाई पहचान, इस फिल्म से मिल चुका है filmfare अवार्ड

Samachar Jagat | Sunday, 22 Nov 2020 09:33:12 AM
bollywood actor karthik aryan celebrating 30th birthday

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर कार्तिक आर्यन आज अपना जन्मदिन मन रहे हैं। 22 नवम्बर 1990 को ग्वालियर में जन्मे कार्तिक अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद कार्तिक आगे की पढ़ाई करने दिल्ली आ गए। लेकिन कार्तिक का झुकाव अभिनय की तरफ था, जिसके चलते कार्तिक ने मुंबई जाने का मन बनाया और अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई चले गए।

वहां जाकर उन्होंने बी.टेक में दाखिला लिया और पढ़ाई के साथ-साथ फिल्मों में अभिनय के लिए ऑडिशन भी देने लगे। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और 2011 में उन्हें निर्देशक लव रंजन ने उन्हें बड़ा ब्रेक दिया। इस साल कार्तिक आर्यन की पहली फिल्म 'प्यार का पंचनामा' रिलीज हुई।  

इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली साथ ही उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर इन कॉमेडी रोल के अवार्ड से सम्मानित भी किया गया। इस फिल्म के बाद कार्तिक ने कई फिल्मों में अभिनय किया। जिसमें आकाशवाणी, प्यार का पंचनामा 2 , गेस्ट इन लन्दन, सोनू की टीटू की स्वीटी , लुका छिपी, पति पत्नी और वो आदि शामिल हैं। कार्तिक जल्द ही फिल्म 'भूल भुलैया 2 और दोस्ताना 2 में अभिनय  करते नजर आएंगे

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.