Bollywood News : अभिनेत्री सोनम कपूर ने राजेंद्र नगर के मतदाताओं से मतदान करने की अपील की

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2022 03:33:54 PM
Bollywood News : Actress Sonam Kapoor appeals to voters of Rajendra Nagar to vote

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने गुरुवार को राजधानी के राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की विशेष अपील की। इस निर्वाचन क्षेत्र में आज मतदान हो रहा है।नयी दिल्ली जिला द्बारा अभिनेत्री सोनम को 'जिला आइकॉन’ चुना गया है। सोनम ने चुनाव अधिकारियों के द्बारा जारी एक वीडियो संदेश के माध्यम से मतदाताओं से उपचुनाव में बढè चढकर मतदान करने की अपील की।गौरतलब है कि इस सीट के विधायक रहे आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा के उम्मीदवार बनने के बाद से यह सीट रिक्त पड़ी थी, जिसके बाद इस सीट पर उप चुनाव कराया जा रहा है।
श्री चड्ढा मार्च में पंजाब से राज्य सभा के लिए चुने गये थे।

राजेंद्र नगर सीट पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और आम आदमी पार्टी(आप) के बीच सीधी टक्कर देखी जा रही है, जहां आप ने इस सीट पर जीत का सिलसिला जारी रखने के लिए दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है, वहीं भाजपा ने इस सीट पर राजेश भाटिया को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने भी प्रेम लता को मैदान में उतारा है।

पिछले दो विधान सभा चुनाव के दौरान आप ने इस सीट पर अपना परचम लहाया। इस सीट पर विजेंद्र गर्ग ने 2015 में जीत दर्ज की थी, जिसके बाद पार्टी ने वर्ष 2020 में इस सीट पर राघव चड्ढा के साथ जीत को बरकरार रखा था।राजेंद्र नगर विधान सभा सीट पर उप चुनाव में कुल 26 उम्मीदवार मैदान में उतर हैं।चुनाव आयोग के अनुसार इस सीट पर कुल 1,64,698 मतदाता हैं, जिसमें से पुरुषों की संख्या 92,221, महिलाओं की संख्या 72,473 है, जबकि चार किन्नर मतदाता भी है। मतगणना 26 जून को होगी। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.