Children's Day 2022: बच्चपन में ऐसे नजर आते थे ये बॉलीवुड दिग्गज

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2022 05:04:32 PM
Children's Day 2022: These Bollywood stalwarts used to look like this in childhood

हर साल 14 नवंबर को  बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि है, जिन्हें बच्चों से बहुत लगाव था। इस दिन हम आपको बॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियों के बचपन की फोटोज पर एक नजर डालते हैं। आइए देखते है। 

शाहरुख खान

'बॉलीवुड के बादशाह' और 'किंग खान' के नाम से मशहूर शाहरुख खान दुनिया के सबसे सफल फिल्मी सितारों में से एक हैं। 
 

सलमान खान

सलमान खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 'बीवी हो तो ऐसी' और  इसके एक साल बाद 'मैंने प्यार किया' में लीड रोल के साथ अपनी सफलता हासिल की। उन्होंने 1990 के दशक में कई सफल फिल्मों के साथ बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया।  
 
सैफ अली खान


अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे, सैफ अली खान को क्राइम ड्रामा से लेकर एक्शन थ्रिलर और कॉमिक रोमांस तक कई फिल्म में काम किया  है। उन्होंने एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सात फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार जीते हैं, और 2010 में चौथा सर्वोच्च भारतीय नागरिक पुरस्कार पद्म श्री प्राप्त किया है। 

संजय दत्त


संजय दत्त ने 1981 में बॉक्स ऑफिस सुपरहिट 'रॉकी' के साथ बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की। उन्होंने कई प्रशंसाएं जीती हैं और 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है, जिसमें रोमांस से लेकर कॉमेडी फिल्मों तक, हालांकि आमतौर पर एक्शन फिल्मों में, इस प्रकार खुद को साबित करते हैं। 1980 से 2020 के दशक के सबसे पॉपुलर हिंदी एक्टर है।

 सिद्धार्थ मल्होत्रा


दिल्ली में एक पंजाबी हिंदू परिवार में जन्मे और पले-बढ़े सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​एक सफल मॉडल है।  उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में शामिल होने का फैसला किया और 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से अपने फिल्म करियर की शुरुआत की।  

 सोनम कपूर


सोनम कपूर को अक्सर भारत की सबसे ट्रेंडी हस्तियों में से एक के रूप में श्रेय दिया जाता है। उनकी शादी आनंद आहूजा से हुई है और उनका एक बेटा है - वायु। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.