Happy Birthday Kapil Sharma: कभी स्कार्फ बेचने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कॉमेडी की दुनिया में ऐसे किया कदम

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 11:13:02 AM
Comedian Kapil Sharma who once sold scarfs entered the comedy world like this

कपिल शर्मा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. कुछ ही सालों में कपिल शर्मा अपने आप में एक ब्रांड बन गए हैं। कपिल का कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' जब टीवी पर आता है तो पूरा हिंदुस्तान उनके साथ हंसता है. कपिल शर्मा के शो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड के बड़े सितारे भी कपिल शर्मा के शो में अपनी फिल्मों का प्रमोशन करने के लिए आते हैं. इतना ही नहीं ब्रेट ली जैसे विदेशी खिलाड़ी को भी कपिल शर्मा के शो में अपने एल्बम के प्रमोशन के लिए आना पड़ा था।

कपिल शर्मा अमृतसर के रहने वाले हैं। जब कपिल शर्मा ने संघर्ष करना शुरू किया तो मनोरंजन की दुनिया में उनका कोई गॉडफादर नहीं था, शुरू से ही अपने सफर की शुरुआत करते हुए कपिल अपने चरम पर पहुंच गए और कॉमेडी की दुनिया पर राज करने लगे। भले ही आज कपिल शोहरत की बुलंदियों को छू रहे हैं. लेकिन अपने शुरुआती दिनों में वह एक छोटे से घर में रहते थे। आज वह वह जीवन शैली जी रहे हैं जिसके लिए लाखों लोग तरस रहे हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके ही जिले के लोग उन्हें पहचान नहीं पाते थे। कपिल शर्मा ने मुंबई आने और स्टार बनने से बहुत पहले एक थिएटर कलाकार के रूप में संघर्ष किया है। जब वे 10वीं कक्षा में थे तो पॉकेट मनी के लिए एक पीसीओ में काम करते थे। इतना ही नहीं कपिल घर चलाने के लिए स्कार्फ बेचते थे। कपिल के मुताबिक उस वक्त उनके पिता की तबीयत काफी खराब थी, जिससे घर में काफी पैसा था। इस वजह से उन्हें बहुत कम उम्र में ही काम करना पड़ा था। स्कूल की फीस भरने के लिए वह एक पीसीओ और एक कपड़े की दुकान में काम करता था।


 
कपिल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि एक समय उनके पास पैसों की बहुत कमी थी। कमी भी ऐसी थी कि वह अपनी बहन की शादी भी नहीं करा पा रहे थे। कपिल के मुताबिक, बहन की शादी के लिए पैसों की जरूरत थी, इसके अलावा एक खूबसूरत अंगूठी भी लेनी थी। लेकिन पैसे कम होने के कारण वह अंगूठी नहीं खरीद पाए। उन्होंने बताया कि 2007 में मेरी बहन की शादी तय हुई थी। लेकिन उसकी सास चाहती थी कि हम एक शानदार रिंग सेरेमनी करें। हमारे पास कोई 6 लाख रुपए थे, उनमें से 3.5 लाख रुपए भी पिता की बीमारी के कारण चले गए, जबकि 2.5 लाख में शादी करना बहुत मुश्किल था। टेलीविजन पर 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' देखकर कपिल ने इसमें हिस्सा लिया लेकिन वह अमृतसर में ऑडिशन से बाहर हो गए। कपिल ने हार नहीं मानी और उन्होंने फिर से अमृतसर से दिल्ली के लिए ऑडिशन दिया और इस बार कपिल को न केवल चुना गया बल्कि 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' सीजन तीन (2007) का खिताब भी अपने नाम कर लिया। और यहीं से कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत की।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.