फेफड़ों की बीमारी के चलते Director Sawan Kumar Tak अस्पताल में भर्ती

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 02:25:52 PM
Director Sawan Kumar Tak hospitalized due to lung disease

 'सनम बेवफा' और 'सौतन' जैसी फिल्मों के निर्देशक सावन कुमार टाक को फ़ेफड़ों के संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सावन कुमार के भतीजे ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सावन कुमार के भतीजे नवीन के मुताबिक 86 वर्षीय फिल्मकार को बुधवार को यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
नवीन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''फ़ेफड़ों में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर कह रहे हैं कि उनकी हालत गंभीर है क्योंकि उनके फ़ेफड़े और यहां तक कि दिल भी ठीक तरह से काम नहीं कर रहा है।’’

अनुभवी निर्देशक का इलाज कर रहे डॉक्टर ने पुष्टि की है कि टाक फ़ेफड़े की बीमारी से पीड़ित हैं, लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इंकार कर दिया। सावन कुमार ने 1972 में ''गोमती के किनारे’’ फिल्म का निर्देशन कर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें सलमान खान अभिनीत ''सनम बेवफ़ा’’ (1991) और ''सावन... द लव सीज़न’’ (2003) जैसी फिल्मों के अलावा 1983 में आई ''सौतन’’ के लिए भी जाना जाता है। इसके अलावा एक गीतकार के रूप में सावन कुमार ने ''कहो न प्यार है’’ फिल्म के लिए ''प्यार की कश्ती में’’, ''जानेमन जानेमन’’ और ''चांद सितारे’’ जैसे गीत भी लिखे हैं।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.