Happy Birthday Kiran: पंजाबी फिल्मों से किरण खेर ने की थी करियर की शुरुआत, राजनीति में भी जमा लिए कदम

Samachar Jagat | Monday, 14 Jun 2021 03:28:01 PM
Do you know? Kirron Kher comes from a high profile family of bureaucrats and army personnels

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस, टीवी शो जज और चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर का आज जन्मदिन है. किरण प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी हैं और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है। आप सभी ने किरण खेर को कई सुपरहिट फिल्मों में देखा होगा. आज के समय में वह बॉलीवुड ही नहीं बल्कि राजनीति में भी एक जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं. उनका जन्म 14 जून 1955 को पंजाब में हुआ था। उनके जन्म के बाद ही उनका परिवार चंडीगढ़ शिफ्ट हो गया था।

 

किरण वर्तमान में अपने पति अनुपम खेर और बेटे सिकंदर खेर के साथ रहती हैं। आपको बता दें कि सिकंदर खेर उनके पहले पति के बेटे हैं। दरअसल अनुपम खेर से पहले किरण की शादी एक उद्योगपति से हुई थी और उनसे बेटे सिकंदर का जन्म हुआ था. किरण खेर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्मों से की थी। उन्हें पहली बार 1983 में पंजाबी फिल्म असर प्यार दा में देखा गया था। किरण को बॉलीवुड में पहचान संजय लीला भंसाली की देवदास से मिली थी। उन्होंने फिल्म में ऐश्वर्या की मां की भूमिका निभाई थी।


 
इस फिल्म के बाद वह ओम शांति ओम, अपने, कभी अलविदा ना कहना, रंग दे बसंती, फना, हम तुम, वीर जरा, मैं हूं ना, दोस्ताना, रजनीति जैसी फिल्मों में नजर आईं। किरण खेर आज के समय में कई सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल हैं। आपको बता दें कि वह 2009 में बीजेपी से जुड़ी थीं और 2014 में वे बीजेपी से चंडीगढ़ से सांसद चुनी गईं थीं. किरण ने अपने नाम कई पुरस्कार जीते हैं। किरण हालांकि इन दिनों कैंसर से जूझ रही हैं और उनके पति और बेटे उनकी देखभाल कर रहे हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.