इस केस में फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को किया गया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 01:18:11 PM
Filmmaker Swapna Patkar arrested over fake PhD case

फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को क्लिनिकल फिजियोलॉजी में फर्जी पीएचडी डिग्री हासिल करने और यहां के एक अस्पताल में नौकरी पाने के लिए इसका इस्तेमाल करने के आरोप में धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में मंगलवार को हिरासत में लिया गया है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी। पाटकर (39) को मराठी फिल्म 'बालाकाडु' के निर्माण के लिए जाना जाता है, जो शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक है, जो 2015 में रिलीज हुई थी।

अधिकारी ने कहा कि उपनगर के बांद्रा पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 419 (भेष बदलकर धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467 (जालसाजी) और 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी) के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है। 26 मई को मुंबई। उन्होंने कहा कि वह 2016 से बांद्रा (पश्चिम) के एक प्रमुख अस्पताल में नैदानिक ​​​​मनोवैज्ञानिक के रूप में अभ्यास कर रहे हैं।


 
अधिकारी ने कहा कि 51 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता गुरदीप कौर सिंह ने एक अज्ञात स्रोत से सीलबंद लिफाफे में पाटकर की पीएचडी डिग्री से संबंधित दस्तावेजों का एक सेट प्राप्त करने के बाद अप्रैल में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों के अनुसार, छत्रपति शाहूजी महाराज कॉलेज, कानपुर द्वारा 2009 में जारी पाटकर का पीएचडी प्रमाण पत्र वास्तव में फर्जी था।

अधिकारी ने कहा कि पाटकर कथित फर्जी डिग्री का इस्तेमाल कर अस्पताल में मानद सलाहकार हासिल करने में कामयाब रहे और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले लोगों का इलाज किया। उन्होंने कहा कि सिंह ने पाटकर के खिलाफ शिकायत के साथ 26 मई को बांद्रा पुलिस से संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.