First Death Anniversary : ऋषि कपूर की पुण्यतिथि पर नीतू कपूर के साथ ऋषि कपूर की 5 फेमस फिल्में

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 01:54:09 PM
First Death Anniversary : 5 famous movies of Rishi Kapoor with Neetu Kapoor on Rishi Kapoor's death anniversary

ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर की फिल्म "मेरा नाम जोकर" (1970) में एक चाइल्ड  एक्टर  के रूप में अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। एक यंग एक्टर  के रूप में उनका पहला प्रमुख प्रदर्शन " बॉबी "(1973) में था, जिसमें उन्हें सर्वश्रेष्ठ एक्टर  का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

1973 और 2000 के बीच ऋषि 92 फिल्मों में रोमांटिक रोल करते हुए  दिखाई दिए। 2000 के दशक की शुरुआत से, एक्टर ऋषि कपूर  ने  करैक्टर रोल  पर ध्यान देना शुरू  किया था , जिन्हें समीक्षकों द्वारा सराहा गया है और फैंस ने इन फिल्मो को बहुत पसंद किया था। 


1 खेल खेल में 
यह फिल्म लुई थॉमस के नॉवल  " गुड गाइज डोंट किल"  पर आधारित थी, जो यूनाइटेड किंगडम में प्रकाशित हुई थी। यह कॉलेज के छात्रों के एक समूह के बारे में था जो एक-दूसरे पर शरारत करते थे और एक ज्ञात अपराधी से जुड़े थे। यह फिल्म   एक हल्की-फुल्की कॉमेडी से एक सस्पेंस थ्रिलर में बदल जाती है।


2 कभी-कभी 
यह एक रोमांटिक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है। फिल्म एक पीढ़ीगत प्रेम कहानी के बारे में है और कैसे घटनाओं की एक श्रृंखला बुजुर्ग प्रेमियों को दोस्तों के रूप में एक साथ लाती है।


3 दो दूनी चार 
यह पूरे परिवार के लिए एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। चुनौतीपूर्ण समय के दौरान, एक मध्यवर्गीय स्कूल शिक्षक अपनी पत्नी और बच्चों को खुश रखने की कोशिश करता है।


4 अमर अकबर एंथनी 
मनमोहन देसाई ने इस फिल्म का निर्देशन किया था, जिसमें तीन भाइयों की कहानी बताई गई थी जो अलग हो गए थे और बाद में लंबे अलगाव के बाद फिर से मिल जाते है ।


5 रफू चक्कर
ऋषि कपूर, नीतू सिंह, राजेंद्रनाथ मल्होत्रा, असरानी और अन्य ने नरेंद्र बेदी द्वारा निर्देशित और हॉलीवुड फिल्म सम लाइक इट हॉट से प्रेरित इस फिल्म में अभिनय किया था। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.