Happy birthday Shah Rukh Khan : ये है शाहरुख खान के सबसे प्रमुख विवाद ,जिसके कारण गिरफ्तार हो चुके है

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2022 04:29:32 PM
Happy birthday Shah Rukh Khan: This is the biggest controversy of Shahrukh Khan, due to which he has been arrested

मोस्ट पॉपुलर एक्टर  शाहरुख खान आज अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं और हर साल की तरह मन्नत के बहार फैंस अपने पसंदीदा स्टार को बधाई देने के लिए उमड़ पड़े । शाहरुख ने अपने आवास की बालकनी से फैंस को अपनी और उनके   छोटे बेटे अबराम खान झलक दिखाई। शाहरुख ने दीवाना के साथ अपनी एक्टिंग की शुरुआत की और तब से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख खान को दुनिया भर के दर्शकों ने पसंद किया है, जो आने वाले साल में उनकी तीन बड़ी रिलीज - `पठान`, `जवान` और `डंकी` का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आज हम आपको  शाहरुख के प्रमुख विवादों के बारे में बताएंगे जो पिछले कुछ वर्षों में सुर्खियों में रहे। 

आर्यन खान विवाद


3 अक्टूबर, 2021 को शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने एक ड्रग मामले के सिलसिले में पकड़ा था, जिसने बहुत सारे विवादों को जन्म दिया था। उस दौरान, शाहरुख ने अपने परिवार के लिए लड़ाई लड़ी। लगभग एक महीने तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद आर्यन खान को मुंबई हाई कोर्ट ने 28 अक्टूबर 2021 को जमानत दे दी थी।
 
शाहरुख खान-सलमान खान की लड़ाई


रिपोर्टों के अनुसार, 2008 में एक्टर कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर शाहरुख खान का सलमान खान के साथ भारी विवाद हुआ था, जिसके बाद दोनों सेलेब्स एक दूसरे से बात नहीं करते थे, लेकिन समय के साथ दोनों एक्टर्स का विवाद ख़त्म हो गया । आर्यन खान की गिरफ्तारी के दौरान सलमान शाहरुख खान के घर भी गए थे।
 
 माई नेम इज खान विवाद


आईपीएल शुरू होने से पहले ही, SRK 2010 में शिवसेना के निशाने पर आ गए, जब उन्होंने कहा कि उन्हें यह "अपमानजनक" लगा कि उन पर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए बोली नहीं लगाने का दबाव था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी दुनिया के बेस्ट टी20 खिलाड़ी हैं। दिवंगत बाल ठाकरे उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म 'माई नेम इज खान' की स्क्रीनिंग को रोकने की धमकी देने के लिए उकसाया। बॉलीवुड बिरादरी शाहरुख के बचाव के लिए सामने आए और विवाद शांत हो गया।

 शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश पर प्रतिबंध


2012 में, कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक कथित रूप से नशे में धुत शाहरुख एक सुरक्षा गार्ड के साथ सार्वजनिक रूप से हाथापाई हुई। अपने बचाव में, सुपरस्टार ने कहा कि गार्ड ने सुहाना को मैदान पर जाने से रोक दिया था, लेकिन फिर उसने गार्ड और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अधिकारियों को मौखिक रूप से गाली देकर मामले को बढ़ा दिया।  मुंबई पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की और एमसीए ने उनके स्टेडियम में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन छह साल बाद, पुलिस को शाहरुख के खिलाफ आरोपों में कोई दम नहीं मिला।

 शाहरुख खान गिरफ्तार


अनुपमा चोपड़ा द्वारा एसआरके पर अपनी पुस्तक में रिपोर्ट की गई एक घटना में और जिसे उन्होंने बाद में डेविड लेटरमैन के साथ अपने इंटरव्यू में बताया, कि एक्टर इस बात से नाराज थे कि पत्रकार ने केतन मेहता की प्रशंसित फिल्म के लिए दीपा साही और उनके साथ एक सीन के बारे में लिखा था।  'माया मेम्बसाब'।  एसआरके ने अपने लेटरमैन इंटरव्यू में, पत्रकार से कहा और फिर एक सीन बनाने के लिए याद किया, जो उनकी गिरफ्तारी में समाप्त हुआ। बांद्रा थाने के अंदर तालाबंदी की स्थिति देखकर शाहरुख ने पत्रकार और दोनों के साथ सुलह कर ली। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.