Hollywood News : अभिनेता केविन स्पेसी के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई संघीय अदालत में होगी

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jun 2022 03:09:55 PM
Hollywood News :Sexual harassment case against actor Kevin Spacey to be heard in federal court

अभिनेता केविन स्पेसी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में दायर दीवानी मुकदमे की न्यूयॉर्क की संघीय अदालत में सुनवाई की जा सकती है। एक संघीय न्यायाधीश ने सोमवार को यह फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति लुईस ए कप्लान ने एक लिखित फैसले में कहा कि अभिनेता एंथोनी रैप द्बारा स्पेसी के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर कानूनी तौर पर गौर किए जाने की जरूरत है। मामला 1986 का है, जब रैप 14 वर्ष के थे।

न्यायाधीश ने कहा, “रैप ने आरोप लगाया है कि स्पेसी ने उन्हें पलंग पर धकेला और खुद भी उनके पास लेट गए। इसके बाद वह उनके बेहद करीब आ गए। हालांकि, रैप तुरंत बेड से उठे और परिसर से बाहर निकल गए।” रैप ने मुकदमे में हर्ज़ाने की मांग की है और आरोप लगाया है कि ऐसा जानबूझकर किया गया, जिससे उन्हें भावनात्मक रूप से काफी ठेस पहुंची। हालांकि, रैप ने यह भी कहा है कि स्पेसी ने उन्हें चूमा नहीं, न ही उनके कपड़े उतारे और न ही दोनों के बीच किसी तरह का यौन संपर्क हुआ। दोनों केवल दो मिनट तक बेहद करीब थे।

स्पेसी ने रैप द्बारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज किया है। न्यायमूर्ति कप्लान ने कहा कि न्यूयॉर्क के 'बाल उत्पीड़न अधिनियम’ के तहत जिन मामलों पर दोबारा विचार किया जा रहा है, उनमें यह मामला शामिल नहीं है। गौरतलब है कि 2019 में इस कानून के तहत अस्थायी रूप से लोगों को ऐसे मामलों में अपील करने की अनुमति दी गई थी, जिन पर पहले सुनवाई रोक दी गई थी। रैप और स्पेसी के वकीलों ने मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.