Journalist Assault Case: अभिनेता सलमान खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 5 मई को होगी सुनवाई

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Apr 2022 10:24:11 AM
Journalist Assault Case: Big relief for actor Salman Khan from High Court, hearing to be held on May 5

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान के वकील अबाद पोंडा ने कोर्ट को बताया कि एक्टर ने सिर्फ अपने बॉडीगार्ड से कहा था कि पत्रकार को उसकी तस्वीर लेने से रोकें. उन्होंने कहा कि केवल अंगरक्षकों पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को एक पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने राहत दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत द्वारा सलमान खान और उनके अंगरक्षक नवाज शेख के खिलाफ मामले की सुनवाई के दौरान जारी समन पर रोक लगा दी। पत्रकार अशोक पांडे की शिकायत के बाद अंधेरी कोर्ट ने 22 मार्च को सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ समन जारी किया और 5 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने को कहा। हालांकि इससे पहले सलमान खान ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद अब हाई कोर्ट ने सलमान खान को 5 मई तक राहत दी है।


दूसरी शिकायत में जोड़ा गया सलमान खान का नाम
बार एंड बीच की एक रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान के वकील अबाद पोंडा ने अदालत को बताया कि अभिनेता ने केवल अपने बॉडीगार्ड को पत्रकार को उसकी तस्वीर लेने से रोकने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि केवल अंगरक्षकों पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए। पोंडा ने अदालत को यह भी बताया कि शिकायत दर्ज होने पर अभिनेता का नाम शुरू में हटा दिया गया था, लेकिन जब जून 2019 में फिर से शिकायत दर्ज की गई, तो इसमें सलमान का नाम जोड़ा गया।

वहीं अशोक पांडेय के वकील एजाज खान ने कोर्ट को बताया कि पत्रकार घटना से दुखी है. वह बहुत हैरान थे और इसीलिए उन्होंने अपनी शुरुआती शिकायत में अभिनेता का नाम नहीं लिया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामले की सुनवाई की अध्यक्षता कर रही न्यायमूर्ति रेवती मोहित डेरे ने कहा कि अगर अभिनेता मामले में शामिल है तो पहली शिकायत में उसका नाम होना चाहिए.

बार और बेंच ने जस्टिस रेवती के हवाले से कहा, "आप एक पत्रकार हैं।" अगर किसी ने आप पर किसी भी तरह से हमला किया, तो आप चुप नहीं रहेंगे। कोर्ट ने निर्देश दिया है कि मामले की अगली सुनवाई 5 मई को की जाए.

आपको बता दें कि यह मामला साल 2019 का है। जब सलमान खान मुंबई की सड़कों पर साइकिल चला रहे थे, पत्रकार अशोक पांडे उनकी तस्वीरें लेना चाहते थे। अशोक पांडे का दावा है कि उन्होंने सलमान के बॉडीगार्ड से परमिशन ली थी, लेकिन फिर भी उनके बॉडीगार्ड और सलमान ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया। इस मामले में दो शिकायतें दर्ज की गई थीं। 1 अप्रैल 2019 को जिसमें सलमान खान का नाम नहीं लिया गया। दूसरी शिकायत जून 2019 में दर्ज की गई थी, जिसमें सलमान खान का नाम भी जोड़ा गया था।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.