Tollywood: टीवी इंडस्ट्री से किच्चा सुदीप ने की थी करियर की शुरुआत, आज हैं सुपरस्टार

Samachar Jagat | Thursday, 02 Sep 2021 09:35:12 AM
Kiccha Sudeep started his career in TV industry and now is a supersta

फिल्म निर्देशक, निर्माता और अभिनेता किच्चा सुदीप को आप सभी ने अब तक साउथ की कई फिल्मों में देखा होगा. अभिनेता को साउथ इंडस्ट्री के सुपरहिट सितारों में से एक माना जाता है और उनकी अभिनय की दुनिया दीवानी है। खैर, आज किच्चा सुदीप का जन्मदिन है। उनका जन्म 2 सितंबर 1973 को कर्नाटक के शिमोगा जिले में हुआ था। सुदीप पहले कन्नड़ फिल्मों में काम करते थे लेकिन अब साउथ और बॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री में नजर आते हैं। बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो वह सलमान खान की 'दबंग 3' में एक विलेन की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे, जहां से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी।

फिल्म में किच्चा के अभिनय को काफी सराहा गया और उसके बाद उन्हें और भी ऑफर मिले। बहुत कम लोग जानते हैं कि किच्चा सुदीप ने फिल्मों में आने से पहले छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था। जी दरअसल उन्होंने टीवी सीरियल 'प्रेमदा कादंबरी' में काम किया है. शो में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया और उसके बाद उन्हें और भी कई टीवी शोज मिले. वह 2001 में हिट फिल्म 'हुचा' में नजर आ चुके हैं।


 
मुख्य भूमिका निभाने के बाद, वह खलनायक बनने लगे। हालांकि, सुदीप ने 'हुचा', 'नंदी' और 'स्वाति मुथ्यम' के लिए लगातार तीन वर्षों तक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। अपने बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो किच्चा सुदीप ने 2008 में फिल्म 'फंक' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्हें राम गोपाल वर्मा की 'रन', 'फंक 2' और 'रक्त चरित्र' में देखा गया। इन सब में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है. सुदीप रियलिटी शो 'बिग बॉस' के कन्नड़ वर्जन को भी होस्ट करते हैं। फिलहाल के लिए हमारी ओर से उन्हें जन्मदिन की बधाई।

 

View this post on Instagram

A post shared by KicchaSudeepa (@kichchasudeepa)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.