Happy Birthday Kiran Rao : इस फिल्म के सेट पर किरण ने आमिर को दिया दिल

Samachar Jagat | Monday, 08 Nov 2021 12:54:12 PM
Kiran gave heart to Aamir on sets of this film

फिल्म निर्माता-निर्देशक और बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव का आज जन्मदिन है। किरण का जन्म 7 नवंबर 1973 को तेलंगाना में हुआ था। आप जानते ही होंगे कि किरण और आमिर ने कुछ महीने पहले अलग होने का फैसला किया था। दोनों के बीच पहली मुलाकात की बात करें तो ये मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी. इस सुपरहिट फिल्म से दोनों के बीच प्यार भी परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली। किरण के माता-पिता ने 1992 में मुंबई जाने का फैसला किया और किरण ने सोफिया कॉलेज फॉर विमेन से स्नातक किया।

किरण ने जामिया मिलिया इस्लामिया, दिल्ली से मास्टर्स डिग्री हासिल की। फिल्मों में दिलचस्पी होने के कारण उन्होंने उसी दुनिया में आगे बढ़ने का फैसला किया। किरण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत आमिर खान की लगान में एक सहायक निर्देशक के रूप में की थी। उस समय इसका निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था। किरण ने फिल्म के बाद स्वदेस में भी उन्हें असिस्ट किया था। किरण ने फिल्म दिल चाहता है में भी एक कैमियो भूमिका निभाई थी। जब किरण फिल्म लगान कर रही थीं तब उनकी मुलाकात आमिर खान से भी हुई थी।

 

 

View this post on Instagram

A post shared by Kiran Rao Khan (@_kiranraokhan)

 
आमिर का उस समय उनकी पत्नी रीना से तलाक हो गया था और आमिर की जिंदगी उस वक्त बेहद उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुजर रही थी। आमिर उस दौरान मानसिक रूप से भी परेशान थे और किरण ने उन्हें एक अच्छे दोस्त की तरह संभाला। बाद में दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने 2005 में शादी के बंधन में बंध गए और अब 2021 में अलग हो गए हैं। दोनों का वर्तमान में एक बेटा आजाद राव खान है। फिलहाल हमारी तरफ से किरण को जन्मदिन की बधाई।

 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.