दक्षिण कोरियाई में Ranveer Singh के `ततड़ ततड़' गाने पर थिरके कोरियाई पुरुष , देखे वीडियो

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 02:35:03 PM
Korean men dance to Ranveer Singh's 'Tat Tatd' song in South Korean, watch video

दुनिया भर के लोग बॉलीवुड संगीत पर डांस करते हैं तो हम सभी को अच्छा लगता है। यही देखने को मिला है दक्षिण कोरिया में जहां एक त्योहार में बॉलीवुड के गानो पर डांस कर रहे है। 
 
दुनिया भर में `काला चश्मा` के तेजी से पॉपुलर होने के बाद ऐसा लगता है इसका विदेशों में लोग आनंद ले रहे हैं! हाल ही में दक्षिण कोरियाई लोगों के एक ग्रुप को नगाड़ा संग ढोल` और `तत्तद ततड़' की धुन पर डांस करते हुए फिल्माया गया था। ` ये वीडियो अब वायरल हो गया है। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म  'गोलियों की रासलीला: रामलीला' के दोनों गानों ने कोरियाई पुरुषों और महिलाओं के ग्रुप ने डांस किया।

स्वर्णिम नाम के एक डिजिटल निर्माता द्वारा शेयर की गई क्लिप में, जवान लड़कों को  ट्रेडिशनल आउटफिट पहने देखा जा सकता है और दोनों सॉन्ग के हुक स्टेप पर डांस कर रहे हैं। 

स्वर्णिम ने इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड किया और उल्लेख किया कि यह नृत्यडांस कोरियाई थैंक्सगिविंग फेस्टिवल को मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हुआ था जिसे `चुसेक` के नाम से जाना जाता है। स्वर्णिम ने अपने कैप्शन में आगे लिखा  है कि उक्त त्योहार को हंगवी भी कहा जाता है जिसका अर्थ है मध्य शरद ऋतु का त्योहार या फसल चंद्रमा उत्सव।

उत्सव के दौरान दक्षिण कोरियाई तीन दिन की छुट्टी का आनंद लेते हैं। यह हर साल पूर्णिमा पर चंद्र कैलेंडर के 8 वें महीने के 15 वें दिन मनाया जाता है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.