अंतरराष्ट्रीय बाजार में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है'Lal Singh Chaddha' , इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 04:06:10 PM
'Lal Singh Chaddha' is earning record breaking in the international market, leaving these films behind

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' भले ही भारत में दर्शकों को प्रभावित करने में  सफल नहीं रही हो लेकिन ये फिल्म अंतरराष्ट्रीय बाजार में रिकॉर्ड तोड़ रही है। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार , यह फिल्म अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है।  इसने 'गंगूबाई काठियावाड़ी', 'द कश्मीर फाइल्स' और 'भूल भुलैया 2' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।


फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (7.47 मिलियन डॉलर), 'भूल भुलैया 2' (5.88 मिलियन डॉलर) और 'द कश्मीर फाइल्स' ($ ​​5.7 मिलियन) इन फिल्म को पीछे छोड़ते हुए दुनिया भर में 7.5 मिलियन डॉलर की कमाई करने में सफल रही है। हालाँकि,  फिल्म अभी भी तेलुगु फिल्म 'RRR' की कमाई को नहीं छुआ है, जिसने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में $ 20 मिलियन का संग्रह किया था।

घरेलू स्तर पर 'लाल सिंह चड्ढा' बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 56 करोड़ रुपये ही बटोर पाई है।  लंबे वीकेंड पर रिलीज होने के बावजूद फिल्म दर्शकों को थिएटर तक नहीं ला पाई। इस प्रकार, यह फिल्म आमिर खान के लिए सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक बन गई है। यह बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' से टकराई, हालांकि दोनों ही फिल्मों ने दर्शकों को निराश किया।

पिछले दिनों आमिर खान द्वारा दिए गए एक बयान के कारण 'लाल सिंह चड्ढा' को सोशल मीडिया पर गंभीर प्रतिक्रिया और बहिष्कार का सामना करना पड़ा था।  नेटिज़न्स ने फिल्म की रिलीज़ से पहले कई दिनों तक बॉयकॉट आमिर खान और बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा जैसे हैशटैग ट्रेंड किए।

अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित, 'लाल सिंह चड्ढा' 1994 की अमेरिकी फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' की आधिकारिक रीमेक है, जिसमें टॉम हैंक्स ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसमें आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, नागा चैतन्य और मोना सिंह भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.