ऑस्कर के बाद ग्रैमी में भी 'इन मेमोरियम’ खंड में लता मंगेशकर को नहीं किया गया शामिल

Samachar Jagat | Monday, 04 Apr 2022 11:37:10 AM
Lata Mangeshkar not included in 'In Memoriam' section at Grammys after Oscars

मुंबई। दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को 64वें वार्षिक ग्रैमी पुरस्कार के 'इन मेमोरियम’ खंड में शामिल नहीं किया गया, जिससे उनके प्रशंसक काफी निराश हैं और कार्यक्रम की आलोचना कर रहे हैं। लास वेगास में सोमवार को 2022 ग्रैमी समारोह आयोजित किया गया था जिसमें दिवंगत पार्श्व गायिका को श्रद्धांजलि देने वाले खंड में शामिल नहीं किया गया। इससे एक हफ्ते पहले अकादमी पुरस्कारों में भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि खंड में स्थान नहीं दिया गया था।लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में इस वर्ष छह जनवरी को निधन हो गया था।

प्रशंसकों ने मंगेशकर का नाम शामिल नहीं करने के लिए ट्विटर पर रिकॉîडग एकैडमी की आलोचना की। दरअसल रिकॉîडग एकैडमी ही हॉलीवुड के इस सबसे बड़े संगीत पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन करती है। एक उपयोगकर्ता ने लिखा कि केवल अमेरिकी संगीत को सम्मानित करने वाला यह कार्यक्रम 'बेकार और महत्वहीन’’ है।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, ''थोड़ा अटपटा, वे जब इस वर्ष गुजरने वाले कलाकारों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और ऐसे में भारत की सबसे चहेती गायिका लता मंगेशकर का कोई जिक्र नहीं है, तो यह बिल्कुल बेकार लगा।’’ एक अन्य ने लिखा,'' .... तो ऑस्कर और ग्रैमी दोनों ने ही अपने-अपने श्रद्धांजलि खंड में लता मंगेशकर को याद नहीं किया..., यह शर्मनाक है।’’गौरतलब है कि ग्रैमी के 'इन मेमोरियम’ खंड में प्रसिद्ध ड्रम वादक टेलर हॉकिन्स, हॉलीवुड कलाकार सिडनी पोइटियर और बेट्टी व्हाइट, गायक-अभिनेता मीट लोफ, विसेंट फर्नांडिस, जैज़ संगीतकार चिक कोरिया और अन्य लोगों को श्रद्धांजलि दी गयी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.