साहित्य, फिल्म, रंगमंच और संगीत सभी का जुड़ाव भावनाओं से : Mohan Agashe

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 12:11:28 PM
Literature, film, theater and music all have a connection with emotions: Mohan Agashe

कोलकाता : फिल्मकार सुमित्रा भावे द्बारा प्रशंसित मराठी फिल्म ''दीथी'' का निर्माण कर चुके वयोवृद्ध अभिनेता मोहन अगाशे ने कहा कि साहित्य, फिल्म, रंगमंच और संगीत सभी भावनाओं से जुड़े हैं। 27वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (किफ) में ''दिथी'' की स्क्रीनिग के लिए शहर में आए 'कसाव’, 'डोघी’ के अभिनेता ने बृहस्पतिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह भविष्य में दिवंगत भावे की अधूरी पटकथा का निर्माण करने के इच्छुक हैं।  

उन्होंने कहा कि वह अधूरी आखिरी स्क्रिप्ट भावे ने उनके सुझाव 'वृद्धों का एकांत और वे जीवन को कैसे देखते हैं' इस पर लिखी थी। अगाशे ने कहा कि सुनील सुकथंकर, जिन्होंने भावे के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता 'कसाव' सहित कई परियोजनाओं में सह-निर्देशन किया है, इस फिल्म को पूरा करेंगे।

''दिथी'' एक छोटे से गांव के एक साधारण लोहार रामजी की कहानी है, जो भगवान विट्ठल का भक्त है। वर्षों तक उसने हजारों अन्य भक्तों के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने की वारकरी (एक भक्ति संप्रदाय) परंपरा का पालन किया। एक दुखद घटना के बाद उसकी दुनिया उजड़ जाती है। जीवन अंतत: रामजी को जन्म और मृत्यु के अद्बैत को देखने का अवसर प्रदान करता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.