Mammootty 70th Birthday : एक साल में 35 फिल्में रिलीज करके बनाया अनोखा रिकॉर्ड, तीन बार जीत चुके हैं नेशनल अवॉर्ड, साउथ इंडियन अभिनेता ममूट्टी को आखिर क्यों पसंद है 369 नंबर? जानें उनके बारे में

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:01:25 AM
Mammootty 70th Birthday: A unique record made by releasing 35 films in a year, has won the National Award thrice, why does South Indian actor Mammootty like the number 369? know about them

एंटरटेनमेंट डेस्क। साउथ इंडियन फिल्मों में ममूट्टी एक बड़ी पहचान रखते हैं। वे अपने किरदारों से दर्शकों को दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। मलयाली फिल्मों की जान ममूट्टी आज मंगलवार को अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। ममूट्टी बेहद खास अभिनेता हैं जिन्होंने अब तक तीन नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। वहीं ममूट्टी अब तक अपने करियर में 400 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक्टर ने मलयालम के अलावा तमिल, तेलुगू, हिंदी और अंग्रेजी फिल्मों में भी शानदार अभिनय के दम पर दर्शकों को अपनी ओर खींचा है।

ममूट्टी सात सितंबर 1951 को केरल के त्रावणकोर-कोच्चि के चंदीरूर के रहने वाले हैं। ममूट्टी के पास एक बेहद ही खास रिकॉर्ड भी दर्ज है। एक्टर ने  एक साल में 35 फिल्में रिलीज करने का रिकॉर्ड बनाया है। ममूट्टी अभिनेता होने के साथ-साथ ही एक अधिवक्ता भी हैं। ममूट्टी को 369 नंबर इतना पसंद आया कि उनकी ज्यादातर कारों का नंबर 369 ही है। वहीं एक विज्ञापन के दौरान वे कई दिनों तक विवादों में भी रह चुके हैं। 

ममूट्टी की ज्यादातर फिल्मों में उनकी आनस्क्रीन नाम साजिन काफी लोकप्रिय हुआ है। 1987 में न्यू दिल्ली नामक मूवी से उन्हें बड़ी सफलता मिली और वे रातों रात स्टार बन गए थे। ममूट्टी केरल के मुस्लिम परिवार से हैं। उनके पिता इस्माइल केरल में कपड़ों और चावल का बिजनेस करते थे। वहीं चावल की खेती भी साथ में करते थे। ममूट्टी के दो भाई और तीन बहनें हैं। 

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.