Birthday Special: इन कारण मनोज बाजपेयी के मन में आया था आत्महत्या करने का ख्याल, जानें किस प्रकार बने सफल अभिनेता

Samachar Jagat | Friday, 23 Apr 2021 11:42:23 AM
Manoj Bajpayee's birthday today

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन 23 अप्रैल, 1969 को हुआ था। मनोज बाजपेयी ने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बना ली है। आज हम इस अभिनेता के जीवन से जुड़ी कुछ बातों को आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

मनोज बाजपेयी ने महज 9 साल की उम्र में अभिनेता बनने का मन बना लिया था। इसी के कारण उन्होंने थिएटर में अभिनय सीखना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्हें लोगों के ताने भी सुनने पड़े। हालांकि उन्होंने किसी की बातों पर ध्यान नहीं दिया। उन्हें अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा।

  

बताया जाता है कि मनोज बाजपेयी को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में तीन बार रिजेक्ट कर दिया था। इसके बाद वह बहुत ही निराश हो गए थे। इससे मनोज के मन में आत्महत्या करने तक की बात भी आने लगी थी। हालांकि बाद में उन्होंने कड़ी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बना ली। 
मनोज बाजपेयी ने 1994 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म बैंडिट क्वीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने पहली ही फिल्म में शानदार अभिनय से सभी का दिल जीता। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.