IPL : आसान जीत के बाद डीसी कप्तान बोले, 'मैच रद्द हो सकता था, हम सब घबरा गए थे..'

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 11:32:57 AM
'Match could have been cancelled, we were all nervous..,' says DC captain after easy win

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के 32वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से हरा दिया. प्रचंड जीत के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि मैच शुरू होने से पहले काफी अनिश्चितता थी कि यह खेला जाएगा या नहीं. दरअसल, डीसी के टिम सीफर्ट सुबह हुए कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए, जिससे मैच के आयोजन पर संदेह पैदा हो गया।

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद ऋषभ पंत ने कहा, ''कोरोना को लेकर काफी संशय था. खिलाड़ी भी संशय में थे. हम भी थोड़े नर्वस थे क्योंकि चर्चा थी कि मैच को रद्द किया जा सकता है. लेकिन हमने एक टीम के रूप में बात की और मैच पर ध्यान केंद्रित किया।" पंत ने अपने तीनों स्पिनरों के प्रदर्शन की सराहना की, जिसकी बदौलत टीम पंजाब किंग्स (PBKS) को 115 रन पर समेटने में सफल रही। उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 60) और पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन की भी तारीफ की, जिसकी मदद से टीम ने 10.3 ओवर में आसान 9 विकेट से जीत हासिल की.


 
वार्नर के अर्धशतक और शॉ (41) के साथ पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की मदद से टीम ने इस छोटे से लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। उन्होंने वार्नर और शॉ के बारे में कहा, 'ज्यादातर मैंने उन्हें खुलकर खेलने दिया क्योंकि वे अपनी भूमिकाएं जानते हैं।' पंत ने गेंदबाजों के बारे में कहा, 'पिच स्पिनरों की मदद कर रही थी और हमारे तीनों स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की।' मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव को दिया गया, जिन्होंने 24 रन देकर दो विकेट लिए।

पंत ने कहा कि 'मुझे लगता है कि 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार अक्षर पटेल (10 रन देकर दो विकेट) के साथ साझा किया जाना चाहिए, जिन्होंने बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लिए।' जहां पंजाब के कप्तान मयंक ने खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी को हार की वजह बताया. उन्होंने कहा, 'हमने न तो अच्छी गेंदबाजी की और न ही अच्छी बल्लेबाजी की। हमें इस प्रदर्शन को भूलना होगा। हमने शुरुआत में काफी विकेट गंवाए, लेकिन मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहूंगा। 180 रन का स्कोर सही होता, लेकिन हम वहां नहीं पहुंच पाए.'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.