राजनीति में आने के बाद फिल्मों से नाता तोड़ चुकीं है नगमा, अब दिखती हैं कुछ ऐसी

Samachar Jagat | Saturday, 25 Dec 2021 11:01:01 AM
''Nagma'' A Popular Bollywood Actress Cum Politician And Her Controversial Love Life

एक्ट्रेस से नेता बनीं नगमा 90 के दशक में कई तमिल और तेलुगू फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं. नगमा का जन्मदिन 25 दिसंबर को पड़ता है। फिल्म में आने के बाद नगमा को यह नाम मिला। उनका असली नाम नंदिता मोरारजी है।

नगमा के पिता अरविंद प्रताप सिंह मोरारजी एक बड़े व्यवसायी थे। नगमा की मां ने ही उन्हें अभिनेत्री बनने के लिए प्रोत्साहित किया। नगमा कहती हैं कि मेरी मां कई सालों तक मेरे साथ फिल्म के सेट पर रहीं। नगमा ने अपने करियर की शुरुआत 1990 में सलमान खान के साथ फिल्म बागी से की थी। फिल्म हिट हुई थी। सलमान और नगमा रिलेशन में थे। वह उस समय केवल 16 वर्ष की थी।


 
इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार के साथ सुहाग मूवी में काम किया। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। नगमा का नाम उन अभिनेत्रियों में है जिन्होंने जल्दी सफलता हासिल की। हालांकि, अपनी दोस्त दिव्या भारती के कहने पर उन्होंने तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। अब नगमा 44 साल की हो गई हैं और अभी तक अविवाहित हैं।

नगमा ने तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, मराठी, पंजाबी, बंगाली फिल्मों में अभिनय किया और बाद में अभिनय छोड़कर राजनीति में शामिल हो गईं। नगमा कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करती नजर आ रही हैं। नगमा ने इस लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनाने का दावा किया था, हालांकि मोदी ने फिर से सरकार बनाई।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.