Dilip Kumar को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कही बड़ी बात, बोले- इंडियन सिनेमा में कोई बड़ा योगदान नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:27:29 AM
Naseeruddin Shah praises Dilip Kumar’s performances but says he ‘didn’t do enough’

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का पिछले सप्ताह 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है। नसीरुद्दीन खुद दिलीप साहब के बहुत बड़े फैन हैं। लेकिन जब बात भारतीय फिल्मों की आती है तो उनकी राय अलग और स्पष्ट होती है। हाल ही में जहां उन्होंने एक आर्टिकल लिखते हुए इस बात का जिक्र किया है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, नसीर ने कहा कि दिलीप कुमार भारत के बड़े स्टार थे लेकिन हिंदी फिल्मों या नए कलाकारों को आगे ले जाने में उन्होंने ज्यादा योगदान नहीं दिया. अभिनेता ने अपने लेख में लिखा कि दिलीप कुमार का प्रदर्शन 'नाटकीय था, उन्होंने मानदंडों का पालन नहीं किया'। उन्होंने अपने लेख में आगे लिखा कि दिलीप कुमार ने अपने प्रदर्शन से भारतीय सिनेमा में एक प्रतिमान स्थापित किया था। जिसे कई स्टार्स ने नक़ल करने की कोशिश की थी लेकिन उनकी नकल करते हुए पकड़े गए थे.


दिलीप कुमार के लिए लिखते हुए नसीरुद्दीन शाह ने लिखा है कि फिल्मों में इतना काम करने के बाद भी उन्होंने फिल्मों में कोई खास योगदान नहीं दिया. जिस स्थान पर वे पहुंचे थे, उन्होंने अभिनय के अलावा कुछ नहीं किया, लेकिन वे अपने दिल में लगभग सामाजिक कार्यों में अधिक शामिल थे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.