Pandit Shivkumar funeral: अमिताभ बच्चन-जया बच्चन, जावेद अख्तर-शबाना आज़मी, अन्य लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए

Samachar Jagat | Thursday, 12 May 2022 12:19:38 PM
Pandit Shivkumar funeral: Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan, Javed Akhtar-Shabana Azmi, others attend funeral

संतूर की लोकप्रियता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारतीय शास्त्रीय संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का 84 वर्ष की आयु में मंगलवार, 10 मई को हार्ट अटेक  से निधन हो गया। दिग्गज कलाकार पिछले छह महीने से किडनी संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे और डायलिसिस पर थे।

अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, जावेद अख्तर, शबाना आज़मी और अन्य जैसी प्रसिद्ध हस्तियों ने संगीतकार को उनके अंतिम संस्कार में श्रद्धांजलि दी। पंडित शिवकुमार शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी मनोरमा शर्मा और उनके दो बेटे हैं जिनका नाम राहुल शर्मा और रोहित शर्मा है।  

पंडित शिवकुमार शर्मा ने बांसुरी वादक हरिप्रसाद चौरसिया के साथ, अमिताभ और जया की रोमांटिक फिल्म सिलसिला के लिए यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित संगीत तैयार किया। अमिताभ बच्चन पर  फीचर्ड  सबसे प्रसिद्ध सांग  "रंग बरसे भीगे चुनर वाली है" में  दिवंगत कलाकार ने प्रसिद्ध बांसुरी वादक के साथ संगीत दिया था।  

प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने 1981 की फिल्म सिलसिला में "देखा एक ख्वाब" "ये कहां आ गए हम"  और "नीला आसमान सो गया" के गीतों के बोल लिखे। संतूर वादक शिवकुमार शर्मा और प्रसिद्ध तबला वादक जाकिर हुसैन ने देश भर में कई स्टेज शो के लिए एक साथ काम  किया है।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.