महान नेता थे Pranab Mukherjee: ट्रंप

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Sep 2020 10:30:01 AM
Pranab Mukherjee was a great leader: Trump

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत रत्न से सम्मानित पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख जताते हुए मंगलवार को कहा कि श्री मुखर्जी एक महान नेता थे।

श्री ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन की खबर सुन कर बहुत दुख लगा। मैं श्री मुखर्जी के परिवार और भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने एक महान नेता खोया हैं।

पूर्व राष्ट्रपति को गत 10 अगस्त को आर आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमा होने का पता चला जिसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। बाद में उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया और गुर्दे में भी गड़बड़ी हो गयी जिसके बाद सोमवार को उनका निधन हो गया।

श्री मुखर्जी का मंगलवार दोपहर पूरे राजकीय सम्मान के साथ लोधी रोड श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया तथा उनके कोरोना पॉजिटिव होने से अंतिम संस्कार में वैश्विक महामारी के तहत सभी एहतियात निर्देशों का पूरा पालन किया गया। इस कारण पूर्व राष्ट्रपति के अंतिम संस्कार में कम लोग ही शामिल हुए।

इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना तथा राष्ट्रपति अब्दुल हनीद ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए संवेदना व्यक्त की थी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.