Ashlil bhojpuri cinema गानों में काम क़र चुके रवि किशन ने अश्लीलता बंद करवाने के लिए लिखा CM योगी को पत्र

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 04:20:02 PM
Ravi Kishan worked in obscene Bhojpuri songs, writes to CM Yogi to stop rampant vulgarity in bhojpuri cinema

एक्टर और गोरखपुर के लोकसभा सांसद रवि किशन शुक्ला ने हाल ही में सीएम योगी को एक कैरेक्टर लिखा था. दरअसल उन्होंने अपने पत्र के जरिए भोजपुरी फिल्मों और गानों के जरिए समाज में फैली अश्लीलता पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों को भी पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में इसके लिए कड़े कानून की मांग की है।

 

आप जानते ही होंगे कि रवि किशन खुद भी अश्लील गानों में नजर आ चुके हैं लेकिन अब वह इस पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं. यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने यह मांग की है, बल्कि वह पहले भी इस तरह की मांग कर चुके हैं। तीन दशक से भी ज्यादा समय से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रवि किशन सांसद बनने के बाद भोजपुरी के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. आप सभी को बता दें कि वह लोकसभा में एकमात्र ऐसे सांसद हैं, जिनकी ओर से उन्होंने भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में जगह बनाने के लिए संसद में एक प्राइवेट मेंबर बिल भी पेश किया है.

 


 
रवि किशन द्वारा लिखे गए पत्र के बारे में बात करते हुए, पत्र में उल्लेख किया गया है कि "भोजपुरी भाषा में कई फिल्में बनाई गई हैं, लेकिन पिछले कुछ दशकों में, भोजपुरी फिल्म और विशेष रूप से इसके गीतों के स्तर में काफी गिरावट आई है। आज की भोजपुरी फिल्में और गाने बन गए हैं। अश्लीलता का पर्यायवाची है, जो गंभीर चिंता का विषय है। यह युवा पीढ़ी के कोमल मन और मस्तिष्क पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है, इसलिए भोजपुरी फिल्मों और गीतों की अश्लीलता पर तत्काल अंकुश लगाने की आवश्यकता है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.