Happy Birthday Rishi Kapoor: अपने करियर में ऋषि कपूर को रहा इस बात का बड़ा अफसोस, जानिए क्या है वो बात?

Samachar Jagat | Saturday, 04 Sep 2021 10:33:33 AM
Rishi Kapoor had a big regret about this in his career, know what is that thing?

बॉलीवुड के मशहूर दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है. कैंसर से जूझने के बाद 30 अप्रैल 2020 को मुंबई में उनका निधन हो गया। आज ऋषि कपूर का 69वां जन्मदिन है। उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को प्रसिद्ध निर्देशक और अभिनेता राज कपूर के यहाँ हुआ था। उन्होंने एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और फिर सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए। वही ऋषि कपूर पहली बार 1973 में 'बॉबी' में मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यहां से शुरू हुआ उनका सफर पांच दशक से भी ज्यादा चला।

उन्होंने प्रेम रोग, चांदनी, दामिनी, मुल्क और 102 नॉट आउट जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया। उनकी आखिरी फिल्म 'द बॉडी' थी। ऋषि कपूर के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े रोचक किस्से...

 

View this post on Instagram

A post shared by rishikapoor (@rishi_kapoor_rk)


 
ऋषि कपूर महज तीन साल की उम्र में पहली बार पर्दे पर नजर आए। उन्हें 1955 की फिल्म 'श्री 420' के एक गीत 'प्यार हुआ, इकरार हुआ है' में कुछ समय के लिए देखा गया था। इस फिल्म में राज कपूर और नरगिस ने मुख्य भूमिका निभाई थी। एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने खुलासा किया था कि कई लोगों को लगता है कि 'बॉबी' राज कपूर ने उन्हें लॉन्च करने के लिए बनाई थी लेकिन ऐसा नहीं था। दरअसल, 'बॉबी' फिल्म 'मेरा नाम जोकर' का कर्ज चुकाने के लिए बनी थी।

वही ऋषि कपूर ने अपने करियर में कई सफलताएं हासिल कीं लेकिन उन्हें एक बात का पछतावा था। ऋषि अपने करियर में लोकप्रिय गीतकार, निर्देशक और लेखक गुलजार के साथ कभी काम नहीं कर पाए। उन्होंने अपनी आत्मकथा 'खुल्लम खुल्ला' में भी अपना खेद व्यक्त किया। ऋषि ने गुलजार का जिक्र करते हुए लिखा था कि मुझे आश्चर्य होता है कि मैं कभी ऐसे व्यक्ति से नहीं मिला जो पाली हिल में मेरा पड़ोसी हो। ऋषि के मुताबिक इससे भी ज्यादा अफसोस की बात यह है कि गुलजार ने अपनी किसी फिल्म के लिए गाना, डायलॉग, यहां तक ​​कि एक लाइन भी नहीं लिखी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.