Satish Kaushik ने इन फिल्मों में छोड़ी अपनी छाप, फैंस बार बार देखना करते है पसंद

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2023 03:34:44 PM
Satish Kaushik left his mark in these films, fans like to watch them again and again

दिग्गज एक्टर सतीश कौशिक का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके निधन की खबर की पुष्टि उनके अच्छे दोस्त अनुपम खेर ने की। एक रिपोर्ट के अनुसार, उनका निधन दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ। सतीश कौशिक अपनी फिल्मों में हास्य किरदार के लिए जाने जाते हैं। मिस्टर इंडिया से लेकर राम लखन और बहुत कुछ - उन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन एक्टिंग से कई फैंस को हंसाया। आइए देखते है उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में।

मिस्टर इंडिया


फिल्म मिस्टर इंडिया में सतीश कौशिक ने कैलेंडर का रोल प्ले किया था। भले ही फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी केंद्रीय पात्रों के रूप में थे, कैलेंडर सबसे चमकदार चमकने में कामयाब रहे । 

दीवाना मस्ताना


दीवाना मस्ताना में अनिल कपूर और गोविंदा स्टारर इस फिल्म में सतीश कौशिक ने पप्पू पेजर का किरदार निभाया था और सभी को गुदगुदाने में कामयाब रहे थे।

राम लखन


सतीश कौशिक ने राम लखन में काशीराम का रोल प्ले किया था । हाई इंटेंसिटी ड्रामा के बीच सतीश कौशिक काशीराम बनकर लोगों को हंसाने में कामयाब रहे।  

जाने भी दो यारो


इस फिल्म को कल्ट क्लासिक होने का दर्जा मिला है। सतीश कौशिक ने न केवल उनकी फिल्म में एक्टिंग की , बल्कि उन्होंने सुधीर मिश्रा, विधु विनोद चोपड़ा के साथ संवाद भी लिखे।
 
मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी


सतीश कौशिक ने अक्षय कुमार की मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी में चंदा मामा का रोल प्ले किया था। अपनी कॉमिक टाइमिंग से लेकर एक्सप्रेशन तक, वह हर जगह परफेक्ट थे। 

तेरे नाम


एक निर्देशक के रूप में, सतीश कौशिक ने सलमान खान की फिल्म तेरे नाम के साथ अपनी बड़ी हिट दी। फिल्म को सभी ने पसंद किया।

छत्रीवाली


आखिरी बार सतीश कौशिक को फिल्म छत्रीवाली में रकुल प्रीत सिंह और अन्य के साथ देखा गया था। इसमें उन्होंने रतन लांबा का रोल प्ले किया था। उनके द्वारा निभाए गए किरदार के लिए उन्हें बहुत याद किया जाएगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.