शिल्पा हमारी ब्रांड अंबेस्डर,रोहित के आरोप तथ्यहीन : किरण बावा

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jul 2020 01:28:55 PM
Shilpa our brand ambassador, Rohit's allegations factless: Kiran Bawa

लखनऊ। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेSी के नाम पर धोखाधड़ी करने के लखनऊ के कारोबारी के आरोप को अनर्गल और तथ्यहीन करार देते हुये एयोसिस स्पा एंड वैलनेस कंपनी ने दावा किया है कि दबाव और ब्लैकमेलिग की रणनीति के तहत दर्ज करायी गये मुकदमे से निपटने के लिये कंपनी कानूनी सलाह ले रही है।
कंपनी की प्रबंध निदेशक किरण बावा ने गुरूवार को 'यूनीवार्ता’ से बातचीत में कहा कि मिदास दीप इंटरप्राइजेज के संचालक रोहितवीर सिह ने वर्ष 2०18 में उनकी कंपनी की फ्रैंचाइजी के लिये आवेदन किया था जिसके लिये बाकायदा करार पत्र पर हस्ताक्षर किये गये थे जिसमें उन्हे कंपनी द्बारा सुझाये गये उपकरणों का इस्तेमाल करना था लेकिन पहले दिन से ही उन्होने करार पत्र का उल्लघंन किया और सस्ते उपकरणों को अपने सेंटर में जगह दी। सस्ते उपकरण ग्राहकों की स्किन को नुकसान पहुंचा सकते थे और इससे ग्राहकों के बीच कंपनी की इमेज को नुकसान पहुंचता।
उन्होने कहा कि फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेSी न सिर्फ कंपनी की ब्रांड अंबेस्डर है बल्कि कंपनी में उनकी हिस्सेदारी भी है। रोहितवीर को करार के दौरान ही लिखित रूप से बता दिया गया था कि शिल्पा उदघाटन समारोह में जा सकती है बशर्ते इसके लिये उन्हे फिल्म अभिनेत्री द्बारा लिये जाने वाले शुल्क को भुगतान करना होगा। इसलिये फ्रैंचाइजी का यह आरोप निराधार है कि उन्होने शिल्पा के हाथों उदघाटन की सहमति दी थी।
किरण ने कहा कि मिडास डीप एंटरप्राइजेज के संचालक के खिलाफ कंपनी ने पिछले साल मुंबई उच्च न्यायालय में मामला दायर किया था। न्यायालय ने इस संबंध में एक अंतरिम आदेश पारित कर सिह को दो साल के लिए केंद्र बंद करने का निर्देश दिया था,ताकि किसी भी नाम से उक्त व्यवसाय का संचालन न किया जा सके। इस आदेश से बौखला कर उन्होने लखनऊ के हजरतगंज थाने में झूठी एफआईआर दर्ज करायी।
उन्होने कहा कि मुबंई और गुवाहटी समेत देश के कई शहरों में कंपनी के फ्रैंचाइजी का संचालन निर्विघ्न रूप से हो रहा है और सभी के साथ कंपनी के सौहाद्रपूर्ण संबंध बने हुये हैं। कंपनी ने हमेशा एक सहयोगात्मक और सहकारी कार्य शैली में विश्वास किया है और फ्रैंचाइजी को भागीदार के रूप में माना है।
किरण ने कहा '' दुर्भाग्य से, उनका इरादा हमारी सलाह पर ध्यान नहीं देना था, लेकिन एकतरफा और अवैध समाप्ति नोटिस भेजना था क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में व्यवसाय की मूल बातें सीख ली थीं और सभी जानते थे कि हमने एसओपी, प्रशिक्षण, रिपोर्ट स्वरूपों के माध्यम से कैसे दिया है। स्पष्ट है कि वे हमें हमारे प्रबंधन शुल्क आदि से बाहर तारीख और भविष्य में धोखा देना चाहते हैं। उनके द्बारा हस्ताक्षरित फ्रैंचाइजी समझौतों के अनुसार संविदात्मक दायित्वों को पूरा नहीं किया गया है और केवल दबाव बनाने और हमें बदनाम करने के लिए इन रणनीति का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने अपने वित्तीय बकाया का भुगतान करने से बचने के लिए एक झूठा मामला बनाया है।’’
उन्होने कहा कि रोहितवीर ने आपराधिक मामला दर्ज करा कर कंपनी की गरिमा और इसमें जानी मानी फिल्मी हस्ती का नाम घसीटने की कोशिश की है जो सरासर गलत है। इस सिलसिले में कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी लखनऊ के कारोबारी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने पर विचार कर सकती है।
गौरतलब है कि मिदासदीप इंटरप्राइजेज के संचालक रोहितवीर सिह ने पिछले दिनो एयोसिस स्पा एंड वैलनेस कंपनी की किरण बावा और उनके सहयोगियों के खिलाफ हजरतगंज थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। इस मामले कारोबारी का आरोप है कि किरण बाबा ने फ्रेंचाइजी शुल्क और निवेश के नाम पर पैसा इन्वेस्ट कराया और कहा कि उनकी कंपनी की ब्रांड एंबेसडर शिल्पा शेSी कुंद्रा हैं जो समय-समय पर आकर निर्देशन देती रहेंगी। 




 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.