Raj Kundra के चक्कर में बुरी फंसी शिल्पा शेट्टी, SEBI ने लगाया 3 लाख रुपये का जुर्माना

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jul 2021 09:37:08 AM
Shilpa Shetty got trapped badly in Raj Kundra case, SEBI imposed fine of Rs 3 lakh

राज कुंद्रा मामले में आए दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब, हाल ही में, सेबी (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) ने राज कुंद्रा पर कार्रवाई की है। दरअसल सेबी ने यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ इनसाइडर ट्रेडिंग के नियमों के तहत की है। मिली जानकारी के मुताबिक सेबी ने राज कुंद्रा, उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी और उनकी वियान इंडस्ट्रीज पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई मूलधन आवंटन में देरी के आरोप में की गई है। सेबी ने तीनों को जुर्माना भरने के लिए 45 दिन का समय दिया है।

आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी पर कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि मामला साल 2015 का है। शिल्पा उस समय वियान कंपनी की मालकिन थीं और शिल्पा शेट्टी ने 2020 में कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। राज कुंद्रा और शिल्पा पर अब आउट देने का आरोप है। उनकी कंपनी के बारे में बहुत सारी गोपनीय जानकारी। इतना ही नहीं, दोनों पर अपनी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर की कीमत में हेरफेर करने का भी आरोप है। 2015 में 2.57 करोड़ रुपये के शेयरों का तरजीही आवंटन था और उस दौरान 10 लाख रुपये से अधिक के शेयर थे, इसलिए प्रकटीकरण आवश्यक था।


उन्हीं नियमों के मुताबिक शिल्पा और राज कुंद्रा को लेन-देन के 2 कारोबारी दिनों में बताना होता था, लेकिन मई 2019 में खुलासा किया गया. आपको यह भी बता दें कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को जुलाई की रात गिरफ्तार किया था. 19 फिल्म बनाने और कुछ ऐप के जरिए उनका प्रसारण करने के संबंध में। फिर उसे 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रखा गया और पिछले शुक्रवार को राज की पुलिस हिरासत 27 जुलाई तक बढ़ा दी गई। उसके बाद जब उसे 27 जुलाई को अदालत में पेश किया गया, तो अदालत ने राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.