Jashpur जिले में फिल्म मुनुरैन की शूटिंग

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2022 11:47:11 AM
Shooting of film Munurain in Jashpur district

पत्थलगांव : छत्तीसगढ़ में बस्तर की तरह जशपुर जिले में भी फिल्मों की शूटिंग के लिए खूबसूरत वादियां, जलप्रपात, और ऐशिया में नम्बर दो का प्रसिद्ध गिरजाघर ने बालिवुड फिल्मों के बड़े प्रोड्यूसर व कलाकारों को आकर्षित किया है।

जशपुर जिले के फिल्मों की शूटिग को बढ़ावा देने के लिए यहां दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार गौरव द्बिवेदी का कहना है कि छत्तीसगढè की उदार फिल्म नीति के कारण ही बालीवुड के फिल्म निर्देशक आकर्षित होकर यहां के विभिन्न खूबसूरत और प्राकृतिक सौंदर्य वाले स्थानों पर सूटिग करने आने लगे है।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज यूनीवार्ता को बताया कि जशपुर जिले के बच्चों का भी फिल्म के लिए आडिसन लिया गया इनमें 3 बच्चियां मुख्य किरदार में हैं और 20 से ज्यादा बच्चों का चयन किया गया है साथ की कार्यशाला के माध्यम से भी फिल्म के संबंध में जानकारी दी जा रही। जशपुर जिले के युवाओं को जिनको फिल्म में जाने की विशेष रूचि है उन बच्चों को बढ़ावा दिया जा रहा है और आडिसन के लिए भेजा जा रहा है।

प्राकृतिक सौंदर्य के साथ यहां पंडरापाठ की खूबसूरत जलवायु एवं बहुत ही सुन्दर पर्यटन स्थलों ने यहां हिदी और छत्तीसगढ़ी फिल्म शूटिंग की संभावनाओं को बढ़ा दिया हैं, इसी से प्रभावित होकर फिल्म 'मुनुरैन’ शूटिंग की टीम ने इसे अच्छी जगह के रूप में चयन किया है। यहां पर फिल्म की शूटिंग करने के लिए अनुमति दे दी गई है। जशपुर में फिल्म की शूटिग करने के लिए सीआईडी के कलाकार आदित्य श्रीवास्तव, उषा जाधव, आकांक्षा पिगले, डारेक्टर अविनाश दास एवं कनिका वर्मा और प्रोड्यूसर अनीस रंजन उपस्थित रहेंगे।

जशपुर जिले में फिल्मों की शुटिग होने से स्थानीय लोगों को भी इससे रोजगार उपलब्ध होगा7 गौरव द्बिवेदी का कहना कि कोई भी फिल्म की शूटिंग किसी जगह होती है तो पूरा यूनिट आता है उनके रहने खाने भोजन एवं अन्य चीजों की जरूरत पड़ती इसका प्रत्यक्ष लाभ यहां के स्थानीय लोगों को मिलेगा साथ ही जिस सीन भिड़ दिखाने की आवश्यकता रहती है तो बहुत ज्यादा मात्रा में लोगों की आवश्यकता पड़ती है इससे जशपुर के स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.