सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘शेरशाह’ को मिली एक और बड़ी सफलता, बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Sep 2021 11:22:13 AM
Sidharth's 'Shershaah' gets another big breakthrough, became most watched film

टोक्यो: जापानी शोधकर्ताओं के एक समूह ने कहा कि देश में पहली बार कोविड -19 डेल्टा संस्करण का एक नया उत्परिवर्तन खोजा गया है। रिपोर्ट के अनुसार, टोक्यो मेडिकल एंड डेंटल यूनिवर्सिटी अस्पताल में एसोसिएट प्रोफेसर हिरोकी टेकुची के नेतृत्व में अध्ययन दल ने कहा कि उत्परिवर्तन तब पाया गया जब डेल्टा संस्करण से संक्रमित एक मरीज ने इस महीने की शुरुआत में संस्थान का दौरा किया।

N501S उत्परिवर्तन अल्फा संस्करण के N501Y भिन्नता के समान है, जिसे पहली बार यूके में पाया गया था। आनुवंशिक विश्लेषण ने N501S उत्परिवर्तन का खुलासा किया, टीम ने कहा, जापान के बाहर उत्परिवर्तन के केवल आठ मामले सामने आए हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)


 
विश्लेषण से यह भी पता चला कि सामुदायिक प्रसार के कारण जून के अंत और जुलाई के अंत के बीच डेल्टा संस्करण वाले रोगियों में तेजी से वृद्धि हुई। टीम ने कहा कि वायरस के संचरण पर इसका प्रभाव अब तक स्पष्ट नहीं है, और शोधकर्ताओं ने आगे अध्ययन करने की योजना बनाई है। टेकुची ने कहा कि कोविड -19 संक्रमणों पर अंकुश लगाने के लिए पूरे प्रयास किए जाने चाहिए, क्योंकि वायरस के आगे प्रसार से जापान में नए रूपों का निरंतर उदय हो सकता है। उन्होंने वायरस की निगरानी बढ़ाने के लिए आनुवंशिक विश्लेषण के उपयोग का भी आह्वान किया।

वर्तमान में, जापान में डेल्टा संस्करण का दबदबा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 16 अगस्त से सप्ताह में वेरिएंट स्क्रीनिंग के लिए चुने गए 17,701 COVID-19 मामलों में डेल्टा वेरिएंट के 1,046 नए मामले पाए गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.