अपनी निर्मित फिल्मों से खास पहचान बनायी सोहैल खान ने

Samachar Jagat | Thursday, 19 Dec 2019 01:16:26 PM
Sohail Khan made a special identity with his films

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड में सोहैल खान का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिये दर्शकों के दिलो में खास पहचान बनायी है। 20 दिसंबर 1972 को मुंबई में जन्में सोहैल खान के पिता सलीम खान फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने डॉयलाग राइटर और पटकथा लेखक है। घर में फिल्मी माहौल होने के कारण सोहैल खान भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने की इच्छा रखते थे।

सोहैल खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत बतौर निर्देशक वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म ..औजार.. से की। इस फिल्म में उनके भाई सलमान खान, संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। कमजोर पटकथा के कारण यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

वर्ष 1998 में सोहैल खान ने अपने भाई सलमान खान और अरबाज खान को लेकर रोमांटिक फिल्म ..प्यार किया तो डरना क्या.. बनायी। इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट काजोल थी। यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुयी। इसके साथ हीं सोहैल खान फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल हो गये।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.