South films और Bollywood films ने की बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई ,जाने क्लीक कर

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jun 2022 01:14:21 PM
South films and Bollywood films earned so much at the box office, please know

रजनीकांत से लेकर प्रभास, विजय और साउथ के और भी एक्टर्स  बॉलीवुड एक्टर्स से ज्यादा कमाते हैं। फोर्ब्स की 2019 सेलिब्रिटी 100 सूची के अनुसार साउथ स्टार  बनाम बॉलीवुड स्टार्स की कमाई की तुलना यहां दी गई है।
 
साउथ और बॉलीवुड
2015 से पहले, साउथ और बॉलीवुड को अलग-अलग इंडस्ट्री के रूप में देखा गया था।  लेकिन 2015 में कुछ ऐसा हुआ जिसने बॉलीवुड फैंस को साउथ की फिल्मों और स्टार्स  के करीब ला दिया ।    
 
 रजनीकांत (100 करोड़ रुपये) और आमिर खान (85 करोड़ रुपये)


रजनीकांत साउथ के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं। 2019 में,उन्होंने   एस शंकर की `2.0` से 100 करोड़ रुपये कमाए, जो 500 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी। दूसरी फिल्म जिसने उनकी कमाई में मदद की वह थी कार्तिक सुब्बाराज की `पेट्टा`। उन्होंने 85 करोड़ रुपये कमाने वाले आमिर खान को पीछे छोड़ दिया। उनकी फिल्म `ठग्स ऑफ हिंदुस्तान` ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया था। 
 
मोहनलाल (64.5 करोड़ रुपये) और ऋतिक रोशन (58.73 रुपये)


मोहनलाल शायद सबसे बड़े मलयालम स्टार हैं। उनकी फिल्म `लूसिफ़ेर` एक बड़ी हिट थी और उन्होंने उनकी 64.5 करोड़ रुपये की कमाई की । दूसरी ओर, टाइगर श्रॉफ के साथ ऋतिक रोशन वॉर का हिस्सा थे। यह फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी।

 
प्रभास (50 करोड़ रुपये)  और  आयुष्मान खुराना (30.5 करोड़ रुपये)


बाहुबली स्टार प्रभास शायद भारत में सबसे पॉपुलर साउथ स्टार हैं। लोग उनकी फिल्मों को देखने के लिए उत्साहित हैं।       अपने शुरुआती दिन में 130 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही। इस बीच, आयुष्मान खुराना, जो लगता है कि नए जमाने के हीरो हैं, जिन्हें हर कोई चाहता था, `ड्रीम गर्ल` और `शुभ मंगल ज्यादा सावधान` में देखा गया था, जो हिट रही थी।

 
विजय (30 करोड़ रुपये) और  शाहिद कपूर (12.75 करोड़ रुपये)


थलपति विजय की 2019 की फिल्म `बिगिल` ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। उस साल उनकी कमाई का यही मुख्य कारण था। दूसरी ओर, शाहिद कपूर को बहुत ही सफल कबीर सिंह और मल्टी-स्टारर, `पद्मावत` में देखा गया था। `कबीर सिंह` वॉर और `साहो` के बाद तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई।
 
महेश बाबू (35 करोड़ रुपये) और  सैफ अली खान (17.03 करोड़ रुपये)


महेश बाबू की `महर्षि` एक बड़ी हिट थी और उनकी कमाई  थी। इस बीच, सैफ अली खान ने खुद को फिर से स्थापित किया और दो बहुत ही विविध प्रोजेक्ट  में देखा गया - ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर डरे हुए खेल और तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.