Sridevi Death Anniversary : इन सुपरहिट फिल्मों में श्रीदेवी ने निभाया दमदार रोल

Samachar Jagat | Friday, 24 Feb 2023 02:15:23 PM
Sridevi Death Anniversary : Sridevi played a powerful role in these superhit films

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी देश की पहली फीमेल सुपरस्टार है । उन्होंने अमिताभ बच्चन, जीतेंद्र और धर्मेंद्र जैसे सुपरस्टारों के साथ काम किया था । उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की अदाकारा श्रीदेवी अब हमारे बिच में नहीं है । वह बहुत जल्दी हमारे बीच से चली गई। लेकिन वह अपने ऑन-स्क्रीन किरदारों के जरिए हमेशा जिंदा रहेंगी। सिल्वर स्क्रीन की निर्विवाद रानी  की सुपरहिट फिल्में जिन्हे आप बार बार देखना पसंद करते है । 

 सदमा

एक तमिल फिल्म की रीमेक, इस फिल्म ने श्रीदेवी को उनके हिंदी करियर के शुरुआती चरण में सबसे शक्तिशाली एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया।

चांदनी

चांदनी फिल्म में उनके व्हाइट आउटफिट और लुक ने 80 के दशक में एक फैशन ट्रेंड सेट किया था। यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अपने म्यूजिक के लिए भी जानी जाती है।

मिस्टर इंडिया

श्रीदेवी न केवल एक शक्तिशाली एक्ट्रेस थी। मिस्टर इंडिया फिल्म में  'हवा हवाई' से लेकर 'काटे नेही कट्टे' गाने प्रसिद्ध हुए ।

चालबाज़

इस फिल्म में श्रीदेवी ने जुड़वां रोल प्ले किया था , पालतू और विनम्र अंजू और उद्दाम और दिलकश मंजू। इस फिल्म में श्रीदेवी की कॉमिक टाइमिंग की सबसे ज्यादा चर्चा हुई थी।

खुदा गवाह

खुदा गवाह फिल्म में  अमिताभ बच्चन, लार्जर दैन लाइफ सेटिंग और श्रीदेवी ने रोल प्ले किया था। अमिताभ और श्रीदेवी उस समय बॉक्स ऑफिस पर हिट देने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

लम्हे

लम्हे में  श्रीदेवी ने  में ड्यूल रोल प्ले किया था। माँ और बेटी का किरदार निभाया  और उन्होंने इस फिल्म के लिए वाहवाही बटोरी।

इंग्लिश विंग्लिश

15 साल के बाद, श्रीदेवी ने गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के साथ वापसी की। फिल्म को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन मिला। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.