Sridevi Jayanti : दिग्गज अभिनेत्री की 5 सुपरहिट फिल्में जो आपको जरूर देखनी चाहिए!

Samachar Jagat | Saturday, 13 Aug 2022 04:36:44 PM
Sridevi Jayanti: 5 superhit films of the veteran actress that you must watch!

श्रीदेवी का 2018 में निधन हो गया, लेकिन अभिनेत्री हमारे दिलों में जीवित हैं। जैसा कि हम उन्हें उनकी जयंती पर याद करते हैं, आइए एक नज़र डालते हैं कुछ क्लासिक हिट्स फिल्मो।

1. मिस्टर इंडिया


 1987 में रिलीज हुई यह फिल्म 80 के दशक में बनी पहली सुपरहीरो फिल्मों में से एक थी। शेखर कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म श्रीदेवी की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म का  निर्माण बोनी कपूर और सुरिंदर कपूर ने संयुक्त रूप से नरसिम्हा एंटरप्राइजेज के बैनर तले किया था। श्रीदेवी ने फिल्म में एक चुलबुली खुशमिजाज न्यूज रिपोर्टर की भूमिका निभाई थी।

2. इंग्लिश विंग्लिश


15 साल के अंतराल के बाद श्रीदेवी की फिल्मों में वापसी के लिए जानी जाने वाली इस फिल्म ने समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से अपनी प्रशंसा अर्जित की। उन्होंने एक शांत, मधुर स्वभाव वाली गृहिणी का रोल प्ले किया था। कई दिल जीते, जिसने अपने पति और बच्चों के साथ छोटे-छोटे झगड़े होने के बाद अमेरिका में अंग्रेजी की क्लास लीं, क्योंकि वह अंग्रेजी नहीं बोल पाती थी।

3. माँ

यह फिल्म 2018 में निधन से पहले श्रीदेवी की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म ने उनकी 300 वीं फिल्म भी चिह्नित की। 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में फिल्म को दो पुरस्कार मिले। फिल्म में, श्रीदेवी ने एक शक्तिशाली माँ रोल प्ले किया , जो अपनी बेटी के यौन उत्पीड़न के बाद बदला लेने की कोशिश करती है।

4. जुदाई


एक क्लासिक कल्ट फिल्म के रूप में जानी जाने वाली, इस फिल्म में एक कहानी थी जिसने कई फैंस को हैरान को कर दिया! श्रीदेवी ने एक मटेरियलस्टिक पत्नी का रोल प्ले किया, जो अपने पति को दूसरी महिला से पैसे के बदले बेच देती है, बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने गलत किया है।

5. चांदनी


1989 की बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक चांदनी थी। फिल्म ने उसी वर्ष `बेस्ट पॉपुलर फिल्म` श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार जीता। फिल्म ने श्रीदेवी को 80 के दशक की सबसे बड़ी महिला स्टार के रूप में भी स्थापित किया। 'चांदनी' में ऋषि कपूर और विनोद खन्ना भी थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.