सुशांत के जीजा ने मुझे रिया पर दबाव बनाने को कहा था : डीसीपी दहिया

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Aug 2020 12:46:01 PM
Sushant's brother-in-law told me to pressure Riya: DCP Dahiya

मुम्बई। मुम्बई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि सुशांत सिह राजपूत के जीजा एवं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी ने उन्हें अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को पुलिस थाने बुलाने और उस पर दबाव बनाने को कहा था।
पुलिस उपायुक्त परमजीत सिह दहिया ने एक टीवी चैनल को बताया कि राजपूत के जीजा एवं हरियाणा के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ओ. पी. सिह ने इस साल फरवरी में उनसे यह अनुरोध किया था।
अभिनेता सुशांत सिह राजपूत (34) उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे।
दहिया ने कहा, '' सिह ने मुझे रिया चक्रवर्ती को अनौपचारिक तरीके से पुलिस थाने में बुलाने और उस पर दबाव बनाने को कहा था।’’
दहिया एक अप्रैल तक बांद्रा के जोनल पुलिस प्रमुख थे।
दहिया ने कहा कि सिह ने उन्हें कहा था कि राजपूत के परिवार को लगता है कि रिया अभिनेता को ''नियंत्रित’’ कर रही है और वह उसे अभिनेता की जिदगी से बाहर करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि अभिनेता के परिवार ने कोई लिखित शिकायत नहीं की थी। ओ. पी. सिह ने 18 और 25 फरवरी को व्हाट्सएप पर संदेश भेज अनौपचारिक तौर पर अनुरोध किया था।
डीसीपी ने कहा कि सिह पांच फरवरी को मुम्बई आए थे और उनसे राजपूत को उनके मुम्बई में होने की जानकारी देने को कहा। उन्होंने मिरांडा नाम के एक व्यक्ति को बिना किसी शिकायत या जांच के पुलिस हिरासत में रखने का अनुरोध भी किया था।
डीसीपी ने कहा कि उन्होंने सिह से ''विनम्रता एवं दृढ़ता’’ से कहा कि उनके लिए किसी को पुलिस थाने बुलाना और उसे हिरासत में रखना मुमकिन नहीं है क्योंकि यह कार्यप्रणाली के विरुद्ध है।
दहिया ने कहा कि उन्होंने सिह से शिकायत दर्ज करने को कहा था ताकि मामले की जांच की जा सके।
उन्होंने कहा कि इस मामले में लिखित शिकायत नहीं की गई।
राजपूत के पिता के. के. सिह ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था उन्होंने 25 फरवरी को मुम्बई पुलिस को आगाह किया था कि उनके बेटे की जान को खतरा है।
मुम्बई पुलिस आयुक्त परम बीर सिह ने सोमवार को कहा था कि परिवार ने पूछताछ के दौरान कोई संदेह व्यक्त नहीं किया था। शहर की पुलिस ने 16 जून को परिवार के बयान दर्ज किए थे।
उन्होंनेख कहा, '' उन्होंने तब कोई संदेह व्यक्त नहीं किया था और जांच में कोताही की कोई शिकायत भी नहीं की थी।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.