Sushant Singh Rajput birth anniversary : सुशांत सिंह राजपूत ने दी थी ये 5 बेस्ट फिल्में, जिन्हे देखकर हो जाती दिवंगत एक्टर की यादें ताजा

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2023 04:20:01 PM
Sushant Singh Rajput birth anniversary: Sushant Singh Rajput gave these 5 best films, seeing which the memories of the late actor are fresh

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को हुआ था। छोटे पर्दे से करियर से शुरुआत करने के बाद फिल्मों में दमदार किरदार निभाया। सुशांत ने एक डांसर के रूप में अपना करियर शुरू किया और बाद में एक एक्टिंग करने लग गए थे। टीवी इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के बाद, एकता कपूर की पवित्र रिश्ता में अपने प्रदर्शन के सौजन्य से, एक्टर ने फिल्मों की ओर रुख किया और फिर काई पो चे, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, जैसी फिल्मों में काम किया।  

सुशांत की जयंती के मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनके शानदार प्रदर्शन पर:

1. काई पो चे!
 
काई पो चे!, जो उनकी बेस्ट फिल्मों में से एक है, सुशांत सिंह राजपूत के लिए पहली फिल्म थी। यह फिल्म चेतन भगत के उपन्यास 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पर आधारित है, और यह जीवन के माध्यम से अपनी यात्रा पर तीन सबसे अच्छे दोस्तों के जीवन का अनुसरण करती है। ईशान भट्ट के रूप में सुशांत सिंह राजपूत ने एक्टिंग की हैं।

2. केदारनाथ
 
केदारनाथ, मंसूर और मुक्कू के बीच की प्रेम कहानी, उत्तराखंड में आई विनाशकारी बाढ़ पर आधारित है। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान लीड रोल किया था। 

3. एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी
 
सुशांत ने बायोपिक में महेंद्र सिंह धोनी के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया। कई लोग हैरान रह गए थे कि सुशांत या धोनी को स्क्रीन पर देख रहे है।  सुशांत एक महान एक्टर थे। धोनी के चलने के तरीके से लेकर उनके बात करने के तरीके तक, उन्होंने हर चीज पर ध्यान दिया और जिसे फिल्म में खूबसूरती से दर्शाया गया है।
 
4. शुद्ध देसी रोमांस
 
शुद्ध देसी रोमांस में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह ने रघु राम का रोल प्ले किया था। यह उनकी दूसरी फिल्म थी, समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सुशांत और परिणीति की केमिस्ट्री की तारीफ की थी।

5. दिल बेचारा
 
सुशांत ने दिल बेचारा में मैनी का किरदार निभाया था जो उनकी मौत के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी।यह उनकी आखिरी फिल्म थी, जो रिलीज होने के तुरंत बाद भारत में एक ब्लॉकबस्टर हिट बन गई, जिसमें समीक्षकों और फैंस दोनों ने राजपूत की आखिरी फिल्म पर प्यार बरसाया।

हमने 14 जून, 2020 को सुशांत को खो दिया था, आज वह 37 वर्ष के हो गए होंगे। उनका शानदार करियर था और उन्होंने जीवन भर पोषित होने के लिए अपनी भूमिकाओं को पीछे छोड़ दिया।  



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.