RRR: बॉक्स ऑफिस पर अभी भी बरकरार है RRR का जादू, जानिए क्या है 8वें दिन का बिजनेस

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Apr 2022 09:51:47 AM
The magic of RRR still remains at the box office, know what is the 8th day's business

निर्देशक एसएस राजामौली भारतीय सिनेमा के पहले ऐसे निर्देशक बन गए हैं जिनकी 3 फिल्मों ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये या उससे अधिक का शुद्ध कारोबार किया है। उनकी फिल्म 'आरआरआर' ने यह सफलता रिलीज के 8वें दिन यानी दूसरे हफ्ते के पहले शुक्रवार को हासिल की। राजामौली देश की इन तीन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के डायरेक्टर हैं।

रिलीज के आठवें दिन फिल्म 'आरआरआर' ने शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक देशभर में करीब 25 करोड़ रुपये का बिजनेस किया और अब फिल्म का सबसे ज्यादा कलेक्शन हिंदी भाषी इलाकों से होने का अनुमान है. शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक रिलीज के बाद दूसरे शुक्रवार को फिल्म ने हिंदी में करीब 12 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसके साथ ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का शुद्ध संग्रह भी 500 करोड़ रुपये के पार जाने का अनुमान है।


 
फिल्म 'आरआरआर' ने रिलीज के पहले हफ्ते में 477.50 करोड़ रुपये का शुद्ध कारोबार किया है। इसमें तेलुगु वर्जन ने पहले हफ्ते में करीब 298.51 करोड़ रुपये कमाए, हिंदी वर्जन ने 132.59 करोड़ रुपये का बिजनेस करने में कामयाबी हासिल की। तमिल में फिल्म का कारोबार 33.30 लाख रुपये रहा और फिल्म ने मलयालम में पहले सप्ताह में 11.95 करोड़ रुपये और कन्नड़ में 1.15 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म 'आरआरआर' ने शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक 8वें दिन करीब 25 करोड़ रुपये की कमाई की है और इस हिसाब से फिल्म का कुल नेट कलेक्शन अब 502 करोड़ रुपये के ऊपर पहुंच गया है.

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनाने का टैग एसएस राजामौली के सिर पर बंधा हुआ है। कुल 250 करोड़ रुपये में बनी, उनकी फिल्म 'बाहुबली 2' ने दुनिया भर में 1788.06 करोड़ रुपये का कारोबार किया और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसका शुद्ध संग्रह 1030.42 करोड़ रुपये था। जिसके बाद अब 'आरआरआर' का नंबर है। लगभग 550 करोड़ रुपये में बनी 'RRR' ने अब तक दुनिया भर में लगभग 734.80 करोड़ रुपये का कारोबार किया है और इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 502.50 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' भी है। 180 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने दुनिया में 650 करोड़ रुपये कमाए हैं और देश में 421 करोड़ रुपये का शुद्ध संग्रह किया है।

फिल्म 'आरआरआर' को हिंदी भाषी राज्यों में हिट फिल्म प्राप्त करने के लिए अपनी वितरण लागत के लिए लगभग 180 करोड़ रुपये की वसूली करनी होगी। इतनी कमाई करने के बाद फिल्म के मेकर्स का योग आ जाएगा और उसके बाद जो बिजनेस होने वाला है, उससे फिल्म के मेकर्स का असली मुनाफा होने का अनुमान है. फिल्म रिलीज के 8वें दिन तक हिंदी में करीब 145 करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी है। कहा जा रहा है कि रिलीज के 11वें दिन तक फिल्म 180 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली है और अगले हफ्ते कोई बड़ी फिल्म रिलीज होने की वजह से यह भी आसानी से 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.