Twitter ने किया ब्लॉक पंजाबी सिंगर जैज़ी बी का अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 03:46:02 PM
Twitter blocked the Punjabi singerJazzy B's account, find out what's the whole matter

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर लंबे समय से एक्शन में है और लगातार कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट सस्पेंड कर रहा है या वर्क फिक्शन टिक आदि हटा रहा है। ट्विटर ने अब लगभग 4 और लोगों के अकाउंट ब्लॉक कर दिए हैं, जिनमें पंजाबी सिंगर जैज़ी बी (जैज़ी बी) भी शामिल हैं। ) भारत में चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के समर्थन में जैज़ी ने हमेशा ट्वीट किया है। कनाडा-पंजाबी गायक जैज़ी बी के ट्विटर अकाउंट के साथ-साथ 3 अन्य खातों को सरकार के अनुरोध पर भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार के निर्देश के बाद जैज़ी बी के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया गया है. हालांकि अभी तक इस मामले में और अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद है कि ट्विटर जल्द ही एक बयान जारी करेगा।

आपको बता दें कि ट्विटर की ओर से कहा गया है कि हमें एक अधिकृत इकाई से एक वैध और उचित दायरे में एक अनुरोध प्राप्त होता है। समय-समय पर कुछ चीजों को रोकने की जरूरत है। इस तरह की रोकथाम उस विशिष्ट क्षेत्राधिकार तक सीमित होगी जिसने वैध कानूनी मांगें जारी की हैं या जहां सामग्री स्थानीय कानून (कानूनों) का उल्लंघन करती प्रतीत होती है। वहीं जैज़ी बी ने खुद भी इंस्टाग्राम पर भारत में अपने ट्विटर अकाउंट पर बैन होने की खबर दी है. उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर कर इस बात की पुष्टि की है। सिंगर ने लिखा है कि उन्होंने एक बार फिर किसान आंदोलन का समर्थन किया है. सिंगर का अकाउंट सस्पेंड होने से उनके फैंस नाराज हो गए हैं और इस पर गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं.


 
जैज़ी बी से पहले, किसानों के विरोध पर ट्वीट करने के लिए कई अन्य ट्विटर खातों को निलंबित या निलंबित कर दिया गया था। इस साल फरवरी 2021 में केंद्र सरकार के अनुरोध पर करीब 250 खातों को कई घंटों के लिए ब्लॉक कर दिया गया था। जिसके बाद अब 4 अकाउंट फिर से सस्पेंड कर दिए गए हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.