कौन हैं कर्ज़ लेकर नाइजीरिया भागने वाले गुजराती संदेसरा बंधु? जानिए क्या है पूरा मामला इन 2 चर्चित अभिनेताओं की संपत्ति को लेकर

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 12:39:59 PM
UPDATE / BOLLYWOOD! Find out what the whole affair is about the assets of these 2 well-known actors
  • 16,000 करोड़ के हुए संदेसरा बंधुओं का बॉलीवुड कनेक्शन, वडोदरा में भी आती थी एक्टर की पत्नियां
  • वडोदरा में संदेसरा बंधुओं के बैंक घोटाले का मामला
  • 16,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में बॉलीवुड कनेक्शन
  • बॉलीवुड अभिनेता डिनो मोरिया की संपत्ति जब्त

भगोड़े संदेसरा बंधुओं के विदेश भागे बॉलीवुड कनेक्शन के खिलाफ राष्ट्रीयकृत बैंकों और वित्त कंपनियों को लाखों चूना लगाने का मामला सामने आया है।16,000 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में बॉलीवुड अभिनेता डिनो मोरिया और निर्माता संजय खान की संपत्ति जब्त की गई है। संदेसरा के बंगले का इंटीरियर डिजाइन शाहरुख की पत्नी गौरी खान और सुजैन ने किया था।संदेसरा संजय खान के संपर्क में सुजैन के आने के बाद आई थीं।

गरबा ने बॉलीवुड अभिनेताओं को आमंत्रित किया

प्रारंभ में, संदेसरा बंधु आर्ची गरबा के साथ शहर में लोकप्रिय थे। हालांकि, फिर उन्होंने अचानक गरबा की योजना बनाना बंद कर दिया। हालांकि, वर्ष 8008-09 में गुजरात कैडर के आईपीएस राकेश अस्थाना को वडोदरा पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया था। जिसके बाद फिर से संदेसरा बंधुओं ने गरबा का आयोजन किया। बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को भी आमंत्रित किया गया था। यह तब था जब डिनो मोरिया को संदेसरा भाइयों से मिलवाया गया था। इस तरह संदेसरा समूह ने अन्य शीर्ष कलाकारों के साथ भी घनिष्ठ संबंध विकसित किए।

गौरी-सुजा द्वारा इंटीरियर डिजाइन

साल 2013 में संदेसरा बंधुओं ने वडोदरा के पास अमपद गांव में 60,000 वर्ग फुट जगह में करोड़ों रुपये की लागत से बेहद आलीशान बंगला बनाया था. इंटीरियर के लिए उन्होंने शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और अभिनेता ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन से संपर्क किया। दीप्ति संदेसरा ने बंगले के इंटीरियर डिजाइन के बारे में बात की और दोनों ने काम करने की इच्छा दिखाई।

गौरी-सुजैन ने 50 बार वडोदरा का दौरा किया

सुजैन और गौरीखा ने इंटीरियर डिजाइन करने के लिए 50 बार संदेसरा ग्रुप के वडोदरा बंगले का दौरा किया। इसी बीच संदेसरा सुजैन के पिता संजय खान के संपर्क में आईं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्यवाही

गौरतलब है कि ईडी ने हाल ही में रुपये की वसूली की थी। 8.79 करोड़ रुपये की आठ चल-अचल संपत्तियां जब्त की गईं। इसमें अभिनेता डिनो मारिया और संजय खान की संपत्तियां भी शामिल थीं।

वडोदरा से मुंबई के लिए फ्लाइट शेफ द्वारा

संदेसरा बंधुओं ने एक चार्टर्ड विमान भी खरीदा। गरबा के दौरान संदेसरा बंधु विशेष चार्टर्ड विमान से मुंबई से आ रहे थे. इसके अलावा, अगर शाहरुख खान या उनका परिवार गुजराती खाना खाना चाहता था, तो वे वडोदरा से मुंबई में अपने घर एक शेफ भेजते थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.